scriptहमीदिया अस्पताल अग्निकांड का मामला हाईीकोर्ट में | Hamidia Hospital fire case in High Court | Patrika News

हमीदिया अस्पताल अग्निकांड का मामला हाईीकोर्ट में

locationजबलपुरPublished: Nov 12, 2021 06:57:07 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-नागरिक उपभोक्ता मंच ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

एमपी हाईकोर्ट

एमपी हाईकोर्ट

जबलपुर. प्रदेश की राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल अग्निकांड का मसला हाईकोर्ट में पहुंच गया है। नागरिक उपभोक्ता मंच ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अविलंब सुनवाई की मांग की है। आरोप लगाया है कि पूर्व के हादसों से सबक नहीं लिया गया जिसके चलते इतना बड़ा हादसा हुआ जिसमें 14 बच्चों की जान चली गई। इस मामले में नागरिक उपभोक्ता मंच के डॉ पीजी नाजपांडे का कहना है कि ये मासूम बच्चों की मौत का अतिसंवेदनशील मामला है। इससे बड़ा और क्या हो सकता है?
नाजपांडे ने सात साल पहले के सतना के सरकारी अस्पताल के अग्निकांड का हवाला भी दिया है। उस अग्निकांड में भी दर्जन भर से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी। उनका कहना है कि तब भी हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी जिसे पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने नोटिस जारी कर जांच का आदेश दिया था। वह कहते हैं कि तब हुई जांच में यह खुलासा हुआ था कि सरकारी अस्पताल में भी आग से निबटने का कोई ठोस इंतजाम नहीं रहा। अब हमीदिया अस्पताल में लगभग वही घटना दोहरा गई है। यानी सात साल बाद भी हालात जस के तस हैं।
बता दें कि भोपाल के हमीदिया अस्पताल में आठ नवंबर को आग लगी थी, जिसमें 14 बच्चों की झुलस कर मौत हो गई। यह दीगर है कि सरकारी आंकड़ों में महज पांच मौत ही दर्शाई गई। हालांकि उस घटना के बाद प्रदेश भर के सभी अस्पतालों में आग से सुरक्षा के इंतजाम की जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके लिए 57 इंजीनियरों को लगाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो