अब फिर से अपने पैरों पर खड़ी हो सकेगी छात्रा

अब फिर से अपने पैरों पर खड़ी हो सकेगी छात्रा

amaresh singh | Publish: Apr, 17 2018 01:55:08 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

छात्रा अपने घर पर ही हादसे का शिकार हो गई थी

कटनी ।अब छात्रा मानसी फिर से अपने पैर पर खड़ी हो सकेगी। छात्रा की मदद के लिए कटनी-मुड़वारा विधायक आगे आए हैं। छात्रा अपने घर पर ही हादसे का शिकार हो गई थी। इसमें उसके पैर में गंभीर चोटें आई तथा रीढ़ की हड्डी के साथ हाथ में भी फ्रैक्चर हो गया ।


24 घंटे बिस्तर पर लेटी रहती है
लगभग एक माह से 24 घंटे बिस्तर पर लेटी रहने वाली छात्रा मानसी फिर से अपने पैर पर खड़ी हो सकेगी। उसके इलाज में रुपये की कमी नहीं आएगी। कटनी-मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल इलाज के लिए मदद करेंगे। आधार काप निवासी छात्रा मानसी कुशवाहा (बीकॉम प्रथम वर्ष) 18 मार्च को घर पर ही हादसे का शिकार हो गई थी। उसके पैर में गंभीर चोटें आई तथा रीढ़ की हड्डी के साथ हाथ में भी फ्रैक्चर हो गया। उपचार के दौरान डॉक्टरों ने बिस्तर से नहीं उठने की सलाह दी।


एंबुलेंस से लाकर दिला रहे परीक्षा
इस बीच मानसी का एक्जाम भी शुरू हो गया। उसने माता-पिता से परीक्षा देने की जिद की। आर्थिक तंगी के जूझ रहे माता-पिता बेटी के इरादों को देखते हुए हर बार एंबुलेंस से लाकर परीक्षा दिला रहे हैं। इधर, मामले की जानकारी विधायक जायसवाल को लगी तो सोमवार शाम करीब ६ बजे वे तिलक कॉलेज पहुंचे। उन्होंने एंबुलेस में लेटकर परीक्षा दे रही छात्रा से मुलाकात की व तबीयत के बारे में पूछा। पिता राजेश कुशवाहा ने बताया कि विधायक ने छात्रा के एंबुलेंस से आने-जाने का खर्चा उठाने, स्वेच्छानुदान मद से आर्थिक सहायता देने व नागपुर में होने वाले रीढ़ की हड्ड़ी के ऑपरेशन में मदद करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान नोडल अधिकारी एसबी भारद्वाज सहित अन्य मौजूद रहे। इस संबंध में शासकीय तिलक कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधीर खरे ने कहा कि दुर्घटना का शिकार हुई छात्रा से विधायक मुड़वारा संदीप जायसवाल ने मुलाकात की है। छात्रा की हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

 

Ad Block is Banned