आपकी बालकनी की खूबसूरती बढ़ाएगा हैंगिंग गार्डन

आपकी बालकनी की खूबसूरती बढ़ाएगा हैंगिंग गार्डन
Hanging garden will enhance the beauty of your balcony

Mukesh Gaur | Updated: 04 Jun 2019, 11:11:11 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

दिल्ली और मुम्बई के साथ कोलकाता और राजस्थान के अलग-अलग शहरों से मंगवाया जा रहा

जबलपुर . शहर के हर किसी चीज का ट्रेंड बदल रहा है। कभी लाइफ स्टाइल को लेकर तो कभी फैशन और टेक्नोलॉजी को लेकर बदलाव होता है। इसी तरह का बदलाव इन दिनों सिटीजन के बालकनी के गार्डनिंग स्टाइल को लेकर देखने को मिल रहा है। इसके चलते डिफरेंट शेड्स और डिजाइन के प्लांट पॉट्स लोगों को अट्रैक्ट कर रहे हैं। शहर की नर्सरी के साथ ऑनलाइन मार्केट में भी बालकनी गार्डनिंग के बदलने वाले कल्चर और टेस्ट को देखा जा सकता है।

डिफरेंट पैटर्न हैं खास
पॉट्स डिजाइनिंग की यह वैरायटी प्लास्टिक से लेकर सेरेमिक आर्ट में नजर आ रही है। डिफरेंट पैटर्न के यह पॉट्स बालकनी में फिट करने के लिए भी होते हैं। इसके साथ ही यदि आप इनडोर प्लांट्स लवर्स हैं तब इन्हें रूम की दीवारों में भी लगवा सकते हैं।

हजारों में होती है कीमत
शहर में बालकनी गार्डन के लिए आए हुए पॉट्स और आइटम्स की कीमत के लिए लोग 10 हजार खर्च करना भी कम समझते हैं। शॉपकीपर प्रेमलाल का कहना है कि गर्मी में लोग पौधों को शिफ्ट करने के लिए बालकनी या फिर हैंगिंग गार्डन के ऑप्शन को चुनना पसंद करते हैं। बालकनी गार्डन के लिए कई तरह की चीजें अब बाजार में मिल रही है, जिसके लिए लोग अच्छे प्रोडक्ट को चुनने के लिए दामों पर भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

दिल्ली और कोलकाता का प्रोडक्ट
डिफरेंट कलर्स और डिजाइन में शहर में मिलने वाले पॉट्स सिटीजन को अटै्रक्ट कर रहे हैं। यह कभी कप और बाउल शेप के साथ मिनियन कार्टून कैरेक्टर के डिजाइन में भी मिल रहे हैं। समर सीजन में खासतौर पर लोग हैंगिंग गार्डन और बालकनी गार्डन की केयर करना पसंद करते हैं, ऐसे में डिफरेंट वैरायटीज के चलते लोग इन्हें पर्चेस कर रहे हैं। इन प्रोडक्ट को दिल्ली और मुम्बई के साथ कोलकाता और राजस्थान के अलग-अलग शहरों से मंगवाया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned