'हनुमान जयंती' पर बना 71 किलो का ये विशेष केक, देखने उमड़े भक्त

 'हनुमान जयंती' पर बना 71 किलो का ये विशेष केक, देखने उमड़े भक्त
hanuman

Abha Sen | Updated: 22 Apr 2016, 01:39:00 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

हनुमान की जयंती आज जगह-जगह मनाई जा रही है। भोर की पहली किरण के साथ ही इसका नजारा देखने मिलने लगा था।

दमोह। महावीर हनुमान की जयंती आज जगह-जगह मनाई जा रही है। भोर की पहली किरण के साथ ही इसका नजारा देखने मिलने लगा था। लेकिन एक ऐसा भी मंदिर है जहां बजरंगबली की जयंती पर केक काटा जा रहा है। शहर के बड़ा पुल स्थित मंदिर में 71 किलो का केक विशेष रूप से तैयार किया गया है। ये मगज से बनाया गया है। 


hanuman

ये भी पढ़ें:simhastha-2016-people-taking-bath-of-holy-rivers-1276901/" target="_blank">सिंहस्थ 2016: आज के दिन हैं ये दो शुभ संयोग, पवित्र नदी का स्नान देगा पुण्य

यहां आने वाले भक्तों के लिए ये आकर्षण का केंद्र रहा। सभी केक के संबंध जानना चाहते थे। जयंती के अवसर पर केक काटकर भक्तों को इसी का प्रसाद वितरित किया जाएगा। शहर में हनुमान जयंती पर अपनी तरह का ये एक अलग और अनोखा कार्यक्रम है। इसके लिए अतिरिक्त भी जगह-जगह पूजन-अर्चन जारी है। 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned