gupteswar temple : कांवड़ यात्रा में लगे हर-हर महादेव के जयकारे, देखें वीडियो

Tarunendra Singh Chauhan

Updated: 11 Aug 2019, 01:00:53 PM (IST)

Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

जबलपुर. आर्यावर्त युवा विचार मंच के तत्वावधान में रविवार को विशाल कांवड़ यात्रा Kanwar Yatra निकाली गई। कांवड़ यात्रा सुबह 10 बजे ग्वारीघाट से शुरू होकर मुख्य मार्ग Main road से होते हुए गुप्तेश्वर धाम पहुंची। गुप्तेश्वरधाम gupteswar temple में कांवडिय़ों ने भगवान भोलेनाथ Lord Shiva का नर्मदा जल Narmada से अभिषेक किया। आयोजन में युवा संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता Workers शामिल हुए।

श्रावण मास के आखिरी सोमवार के एक दिन पूर्व रविवार को निकली कांवड़ यात्रा Kanwar Yatra में बड़ी संख्या में कांवडि़ए शामिल होकर शिवभक्ति में लीन दिखे। कांवड़ में नर्मदा जल लेकर बोल बम के उद्घोष के साथ कांवडि़ए श्रद्धा और भक्ति के साथ गुप्तेश्वर के लिए निकले। धार्मिक धुनों के बीच उत्साह उमंग के साथ कांधे पर कांवड़ रखकर चल रहे थे।

सैकड़ों की संख्या में कांवडि़ए जय बम भोले, शिव शंभू का उद्घोष करते उत्साह के साथ चल रहे थे। कांवड़ यात्रा रामपुर होते हुए गुप्तेश्वर पहुंची, जहां पर कांवडिय़ों ने भगवान शिव का नर्मदा जल से जलाभिषेक किया। यात्रा yatra में संगठन के संरक्षक अभिलाष पांडे, अध्यक्ष विवेक शर्मा, टीटू सोनकर, राहुल सोनकर, श्रीकांत वर्मा, डॉ विकास पांडे सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned