हार्दिक पटेल ने मोदी पर कसा तंज, सीएम पर भी निशाना, देखें वीडियो

पाटीदार नेता ने किसानों की पीड़ा के लिए भाजपा सरकार को ठहराया जिम्मेदार

 

By: deepak deewan

Published: 07 Jun 2018, 01:02 PM IST

जबलपुर। गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिंक पटेल ने गुरुवार को कहा कि वे कांग्रेस के बनाए अस्पताल में पैदा हुए, उसी के बनाए स्कुूल में शिक्षा पाई, लिहाजा कांग्रेस को वैचारिक समर्थन से वे इनकार नहीं करते। पटेल ने प्रदेश सरकार पर किसानों की बदहाली को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वे सत्ता परिवर्तन नहीं, बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के पक्षधर हैं। वे यहां पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। पाटीदार यहां पनागर में आयोजित ओबीसी महासभा के सम्मेलन में भाग लेने आए हैं।

लोकशाही के साथ ठोकशाही पर भी विश्वास
हार्दिंक ने कहा कि धर्म के नाम पर मामा की सरकार ठग रही है। नर्मदा नदी में भाजपा नेताओं द्वारा जमकर अवैध रेत उत्खनन किया जा जा रहा है। वे बोले कि एेसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, चाहे वे किसी भी राजनीतिक दल के हांे। उन्होंने क हा कि वे लोकशाही के साथ ठोकशाही में भी विश्वास रखते हैं। शांतिपूर्वक किसानों की मांगें नहीं मानी गईं तो वे उग्र प्रदर्शन भी करेंगे।

इशारे पर काम कर रहे शिवराज
पटेल ने कहा कि तीन दिन पहले राज्य सरकार ने मंदसौर के ७० वर्षीय बुजुर्ग किसान को नोटिस भेजा। इसकी भाषा स्वयं किसानों को दबाने की मंशा स्पष्ट करती है। उन्होंने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय के इशारे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने केवल किसानों को ठगा है।

संविधान की आड़ में टाली बात
पत्रिका संवाददाता द्वारा पूछे गए आर्थिक आरक्षण के सवाल पर वे गोलमोल जवाब देकर कन्नी काट गए। उन्होंने कहा कि संविधान में जातिगत आरक्षण का प्रावधान है। और वे संविधान को मानते हैं।

पंद्रह लाख के लिए पापा रोज चेक करते हैं खाता
युवा पाटीदार नेता ने एक प्रश्न के जवाब में स्वीकार किया कि उनके विरोधी उन्हें कांग्रेस की बी टीम के रूप में देखते हैं। जबकि वे किसी पार्टी के समर्थक या विरोधी नहीं हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज क सते हुए कहा कि मेरे पापा आज भी पंद्रह लाख रुपए के लिए रोज अपना बैंक खाता चेक करते हैं। संतों को मंत्री का दर्जा दिए जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कम्प्यूटर बाबा अपना कम्प्यूटर देखकर किसानों की आय दोगुनी करने की तरकीब बताएं, तब तो बात है।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned