scriptमुख्यालय से मिलेगी हरी झंडी, फिर तय होगी ट्रेनों की आवाजाही | Headquarter will decide the movement of trains | Patrika News

मुख्यालय से मिलेगी हरी झंडी, फिर तय होगी ट्रेनों की आवाजाही

locationजबलपुरPublished: Jun 05, 2019 12:18:37 am

Submitted by:

prashant gadgil

जबलपुर रेलवे स्टेशन की रिमॉडलिंग का मामला, रेल प्रशासन अनुमति के बाद ट्रेनों की टाइमिंग का करेगा निर्धारण
 

patrika

Mahakal Temple,somvati amavasya,Railway Station Ujjain,shipra river,ramghat,shani dev jayanti,

जबलपुर। रेलवे स्टेशन जबलपुर की रिमॉडलिंग के लिए 21 जून से ब्लॉक लेकर कार्य किया जाएगा। इस दौरान जबलपुर से गुजरने वाली तकरीबन 30 ट्रेनों को कटनी और इटारसी से भोपाल के रास्ते ले जाया जाएगा। वहीं जबलपुर से कटनी की ओर जाने वाली ट्रेनों को अधारताल और इटारसी की ओर जाने वाली ट्रेनों को मदनमहल से रवाना किया जाएगा। फिलहाल रेल प्रशासन ने ट्रेनों के समय का निर्धारण नहीं किया है। इसकी वजह मुख्यालय से एप्रूवल लेना है। बताया जाता है रेल प्रशासन एक दो दिन में एप्रूवल के लिए प्रपोजल भेजेगा। इसके बाद ही नया चार्ट रुट तैयार किया जाएगा। गौरतलब है कि मुख्य रेलवे स्टेशन की रिमॉडलिंग का काम 21 दिन तक चलेगा। इस दौरान जबलपुर रेलवे स्टेशन से रवाना होने और गुजरने वाली तकरीबन 117 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित होगी। इनमें कई ट्रेनों को रद्द किया जाएगा तो कई के रूट बदले जाएंगे। 18 दिन तक हर दिन 4 से 5 घंटे तक स्टेशन पर ब्लॉक लेकर रेलवे लाइन और सिग्नल सुधारने का काम होगा, वहीं अंतिम तीन दिन मेगा ब्लॉक लेकर अधिकांश ट्रेनों को रद्द किया जाएगा।
सोमनाथ एक्सप्रेस के दिनों में परिवर्तन
रेल प्रशासन द्वारा जबलपुर-सोमनाथ-जबलपुर के बीच चल रही सोमनाथ एक्सप्रेस के दिनों में परिवर्तन किया गया है। यह गाड़ी सप्ताह में पांच दिन इटारसी होकर एवं दो दिन बीना होकर चलती है। जबलपुर-सोमनाथ एक्सप्रेस व्हाया इटारसी का संशोधित दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार एवं रविवार को 21 सितंबर को प्रभावित रहेगा। जबकि जबलपुर-सोमनाथ एक्सप्रेस व्हाया बीना का संशोधित दिन सोमवार, शुक्रवार को 20 सितंबर को प्रभावित रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो