scriptHealth Tips : गर्मी में ठंडे और हेल्दी लिक्विड डाइट से इम्प्रूव करें इम्यूनिटी, अपनाएं ये टिप्स | Health Tips liquid diet for immunity boosting | Patrika News
जबलपुर

Health Tips : गर्मी में ठंडे और हेल्दी लिक्विड डाइट से इम्प्रूव करें इम्यूनिटी, अपनाएं ये टिप्स

गर्मी में कूल-कूल : रिफ्रेश कर रहे हैं होममेड मैजिटो एंड मॉकटेल्स

जबलपुरMay 31, 2020 / 11:46 pm

abhishek dixit

keep bad cholesterol away With Healthy Diet

बैड कोलेस्ट्रॉल को दूर करने के लिए ऐसी रखें अपनी डाइट

जबलपुर. गर्मी में ठंडे और हेल्दी लिक्विड काफी सुकून देते हैं। तेज धूप और उमस के कारण काफी थकान भी महसूस होती है। इससे एनर्जी कम होने लगती है। इसके चलते लिक्विड रिफ्रेशमेंट से थकान दूर करने में मदद मिलती है। ताजगी महसूस करने के लिए मॉकटेल ड्रिंक्स बेस्ट ऑप्शन होते हैं। मॉकटेल ड्रिंक्स को आसानी से घर पर भी लोग बना रहे हैं। ये ड्रिंक्स न सिर्फ एनर्जी देते हैं बल्कि बॉडी को न्यूट्रिशन भी मिलता है।

कुकुम्बर लेमोनेड का इनोवेशन
खीरे में पर्याप्त मात्रा में पानी मौजूद होता है जो प्यास को कम करने में मदद करता है। कुकुम्बर लेमोनेड बनाने के लिए सिटी वीमन काफी इनोवेशन कर रही हैं। इसके इसमें नींबू का रस, चीनी, ताजे पुदीने के पत्ते और पानी के साथ मिलाकर लेमोनेड बनाया जा रहा है।

वॉटरमेलन मैजिटो
तरबूज ताजगी प्रदान करता है। यह शरीर में पानी की कमी को पूरा करता है और गर्मी के मौसम में शरीर को हाइड्रेटेड रखता है। वॉटरमेलन मैजिटो बनाने के लिए सिटी वीमन तरबूज, नींबू, शुगर, पुदीने के पत्ते का इस्तेमाल कर रही हैं। वहीं आइस क्यूब इन्हें अट्रैक्टिव लुक देते हैं।

मैंगो पंच बेमिसाल मैंगो
स्वाद प्रदान करने के साथ-साथ बॉडी में कई पोषक तत्वों की कमी को भी पूरा करता है। इसे बनाने के लिए आम, तुलसी का पत्ता और ब्राउन शुगर की जरूरत होती है। इसके अलावा टेस्ट को डिफरेंट बनाने के लिए रूह अफजा भी मिलाया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो