scriptहेल्दी सीजन में बढ़ी हुई कैलोरी को ऐसे करें बर्न | Healthy season : These measures can stay fit in healthy season | Patrika News

हेल्दी सीजन में बढ़ी हुई कैलोरी को ऐसे करें बर्न

locationजबलपुरPublished: Oct 30, 2019 06:19:24 pm

Submitted by:

praveen chaturvedi

सर्दी के दस्तक देते ही हेल्दी सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में हेल्थ की वेल्थ को बरकरार रखने के लिए वॉकिंग, अर्ली वेकअप, हेल्दी डाइट, स्प्राउट्स, जिमिंग, योगा, मेडिटेशन पर फोकस किया जा रहा है।

jabalpur fitness

jabalpur fitness

जबलपुर। सर्दी के दस्तक देते ही हेल्दी सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में हेल्थ की वेल्थ को बरकरार रखने के लिए शहर में लोगों ने एक शेड्यूल बना लिया है। शहर के लोगों का कहना है कि फेस्टिवल सीजन में खूब मिठाइयां खाकर कैलोरी बढ़ाई है। अब इस कैलोरी को कम करने का टार्गेट फिक्स किया है।

लेडीज में क्रेज
सर्दी के सीजन को देखते हुए जिम में एडमिशन शुरू हो गए हैं। इसमें ज्यादातर दाखिले महिलाओं द्वारा लिए जा रहे हैं। महिलाओं ने भी वजन कम करने का टारगेट सेट किया है। गुरप्रीत बताती हैं कि उन्होंने इस बार 18 किलो वजन कम करने का टारगेट बनाया है, जिसे वे परफेक्ट जिमिंग और डाइट से गोल करेंगी।

त्योहार का असर
शहरवासियों का कहना है कि त्योहार के दौरान इंकार करते हुए भी मीठा हो जाता है। इतने रिलेटिव्स और फंक्शन होते हैं कि मुंह मीठा करने के चक्कर बॉडी की फिटनेस पर असर पड़ ही जाता है। डाइट शेड्यूल भी बिगड़ जाता है। ऐसे में त्योहार में बढ़ी हुई कैलोरी और डाइट के कारण अब विंटर में ज्यादा मेहनत करनी पडेग़ी।

इन पर भी फोकस
बढ़ी हुई कैलोरी को कम करने के लिए शहर के लोग वॉकिंग, अर्ली वेकअप, हेल्दी डाइट, स्प्राउट्स, जिमिंग, योगा, मेडिटेशन पर फोकस कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो