script

हृदय रोग और उसके कारण हुए कॉम्प्लीकेशन, बने उम्मीदवारों की मौत का कारण

locationजबलपुरPublished: May 15, 2022 09:28:57 pm

Submitted by:

virendra rajak

पीएम रिपोर्ट में खुलासा, आरक्षक भर्ती प्रक्रिया में शारिरिक दक्षता परीक्षा के दौरान दो उम्मीदवारों की मौत का मामला

MP police

MP police

जबलपुर, आरक्षक भर्ती प्रक्रिया में शारिरिक दक्षता परीक्षा के दौरान बीमार और फिर उसके बाद मृत हुए दोनों उम्मीदवारों की मौत हृदय सम्बंधी बीमारी और उसके कारण शरीर में हुए अन्य कॉम्प्लीकेशन के कारण कारण हुई थी। इसका खुलासा दोनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ। मेडिकल कॉलेज अस्पताल द्वारा रविवार को दोनों उम्मीदवारों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट रांझी पुलिस को सौंपी गई। अब मामले में पुलिस उन अधिकारियों और जवानों समेत अन्य लोगों के बयान दर्ज करेगी, जो दोनों उम्मीदवारों के बीमार होने के वक्त ग्राउंड में मौजूद रहे।
यह है मामला
छटवीं बटालियन एसएएफ में आरक्षक भर्ती प्रक्रिया की शारिरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जा रही है। दक्षता परीक्षा के दूसरे दिन मंगलवार को सिवनी ग्राम खेड़ा निवासी शंकर गौतम बेटे नरेन्द्र कुमार गौतम (22) और बालाघाट निवासी इंद्र कुमार लिल्हारे (29) दौड़ में शामिल हुए थे। दौड़ के बाद अचानक दोनों का स्वास्थ्य बिगड़ा। दोनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बुधवार को नरेन्द्र और गुरुवार को इन्द्र कुमार की मौत हो गई थी।
ओमती पुलिस ने कराया था पीएम
बीमार होने के बाद पुलिस ने दोनों उम्मीदवारों को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां दोनों की मात हुई। ओमती पुलिस ने दोनों उम्मीदवारों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया था। जिसके बाद ओमती पुलिस ने अस्पताल से मिली दोनों उम्मीदवारों की मौत की सूचना, पंचनामा और पोस्टमार्टम कराए जाने सम्बंधी सभी दस्तावेज रांझी पुलिस को भेजे थे।
कोविड संक्रमित के सम्पर्क में आया था इन्द्रकुमार
पुलिस ने दोनों उम्मीदवारो के परिजनों के बयान भी दर्ज किए। इस दौरान इन्द्र कुमार के चचेरे भाई यशवंत ने पुलिस को बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में इन्द्रकुमार कोरोना पॉजिटिव एक व्यक्ति के सम्पर्क में आया था। जिस कारण वह कुछ दिनों तक होम आईसुलेट भी था।
वर्जन
नरेन्द्र कुमार गौतम और इन्द्र कुमार लिल्हारे पुलिस भर्ती परीक्षा में शारिरिक दक्षता परीक्षा में शामिल हुए थे। इस दौरान दोनों बीमार हुए और फिर उनकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हृदय सम्बंधी बीमारी के कारण मौत की बात सामने आई है। जांच की जा रही है।
विजय परस्ते, थाना प्रभारी, रांझी

ट्रेंडिंग वीडियो