scriptबारिश से गांव में भरा पानी, दहशत में आए लोग | Heavy flood in mp | Patrika News

बारिश से गांव में भरा पानी, दहशत में आए लोग

locationजबलपुरPublished: Aug 29, 2018 10:28:17 pm

Submitted by:

deepankar roy

कुंडम के खुदर गांव की घटना

Heavy flood in mp

Heavy flood in mp

जबलपुर। जिले में हो रही तेज बारिश के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में हालत बिगडऩे लगे हैं। बुधवार को पनागर और कुंडम क्षेत्र के केवलारी और खुदर गांव में नालों में पानी के तेज बहाव से घरों में पानी भर गया, इससे गांव के लोग दहशत में आ गए। यही नहीं परियट और खुर्दुआ भी प्रभावित रहा। सूचना पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकरियों ने राहत कार्य शुरू कराया। दोनों घटनाओं में कच्चे घरों को नुकसान पहुंचा है, जिसका आंकलन किया जा रहा है। गांव में पानी भरने से लोग दहशत में आ गए। लोग बचाव का रास्ता खोजने लगे। पानी से कच्चे मकानों को नुकसान भी पहुंचा है।

लोगों को सर्तकर्ता बरतने दी गई हिदायत
पनागर के केवलारी गांव में एक व्यक्ति ने नाले पर पुलिया बना दी थी। पानी की निकासी नहीं होने से बरसात का पानी आसपास के घरों में भरने लगा। जबलपुर एसडीएम नम: शिवाय अरजरिया ने बताया कि शिकायत पर पुलिया से मलबा हटवाया गया, इससे पानी की निकासी होने लगी है। उन्होंने बताया कि आसपास के इलाकों में भी नजर रखी जा रही है। लोगों को भी सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है।

तेज बारिश के कारण बहाव तेज हो गया
कुंडम तहसीलदार राजेश कौशिक ने बताया कि खुदर गांव में दो दर्जन से ज्यादा मकान हैं। पास से एक बरसाती नाला गुजरता है। बुधवार को तेज बारिश के कारण बहाव तेज हो गया, इससे गांव के कुछ घरों में पानी भर गया। घरों को मामूली नुकसान भी पहुंचा है। राहत कार्य के तहत सुरक्षित स्थान पर टेंट लगवाया गया है। उन्होंने बताया कि यह काफी निचला इलाका है। पूर्व में भी लोगों को ऊंचाई वाले स्थान पर विस्थापन के प्रयास किए गए थे, लेकिन वे सहमत नहीं हुए। फिलहाल किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो