scriptमप्र में भारी बारिश की चेतावनी, यहां डूबा गांव | heavy rain alert in mp 30 august | Patrika News
जबलपुर

मप्र में भारी बारिश की चेतावनी, यहां डूबा गांव

मप्र में भारी बारिश की चेतावनी, यहां डूबा गांव

जबलपुरAug 30, 2018 / 10:30 am

Lalit kostha

flood

heavy rain alert in mp 30 august

जबलपुर. मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी के बीच गुरुवार को शहर में खंड-खंड में सुबह से कुछ देर के लिए रिमझिम बारिश हुई है। दोपहर बाद शाम को जोरदार झमाझम बारिश का दौर फिर शुरू हो सकता है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि आने वाले दो दिनों में महाकोशल समेत प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। नदी नाले पहले से उफान पर बह रहे हैं। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।
वहीं बुधवार सुबह से बादलों की खेप शहर के ऊपर मंडराती रही। रांझी को छोडकऱ देर शाम कहीं भी झमाझम बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग ने मंगलवार को शाम 5 से बुधवार रात 10 बजे के बीच 52.4 मिमी बारिश रेकॉर्ड की है। लेकिन बुधवार को सुबह 8 से रात 10 बजे के बीच लगभग 7 मिमी बारिश शहर में हुई है। इस सीजन में अब तक कुल बारिश 951.9 मिली हो गई है। अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

नाले के तेज बहाव में घिरे मकान
जबलपुर. जिले में हो रही तेज बारिश के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में हालात बिगडऩे लगे हैं। बुधवार को पनागर और कुंडम क्षेत्र के केवलारी और खुदर गांव में नालों का पानी घरों में भर गया। यही नहीं परियट और खुर्दुआ भी प्रभावित रहा। सूचना पर जिला प्रशासन के अधिकरियों ने राहत कार्य शुरू कराया। घरों को हुए नुकसान का आकलन हो रहा है। पनागर के केवलारी गांव में एक व्यक्ति ने नाले पर पुलिया बना दी थी। निकासी बाधित होने से बारिश का पानी आसपास के घरों में भरने लगा। जबलपुर एसडीएम नमो शिवाय अरजरिया ने बताया, शिकायत पर पुलिया से मलबा हटवाया गया, इससे पानी की निकासी होने लगी है।

कुंडम तहसीलदार राजेश कौशिक ने बताया कि खुदर गांव में दो दर्जन से ज्यादा मकान हैं। पास से एक बरसाती नाला गुजरता है। बुधवार को तेज बारिश के कारण बहाव तेज हो गया, इससे गांव के कुछ घरों में पानी भर गया। घरों को मामूली नुकसान भी पहुंचा है। राहत कार्य के तहत सुरक्षित स्थान पर टेंट लगवाया गया है। उन्होंने बताया कि यह काफी निचला इलाका है। पूर्व में भी लोगों को ऊंचाई वाले स्थान पर विस्थापन के प्रयास किए गए थे, लेकिन वे सहमत नहीं हुए। फिलहाल किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

Home / Jabalpur / मप्र में भारी बारिश की चेतावनी, यहां डूबा गांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो