script

heavy rain alert: नर्मदा में बाढ़ के हालात, पानी पानी हुआ प्रदेश, आज भी भारी बारिश की चेतावनी- see video

locationजबलपुरPublished: Sep 12, 2019 11:14:13 am

Submitted by:

Lalit kostha

दिनभर में 5.8 मिमी बारिश, नमी के कारण पारा सामान्य से नीचे आया, कई स्थानों पर झमाझम, मौसम विभाग ने आज भी दी अच्छी बारिश की चेतावनी

rain_highe_alert.png

alert in mp

जबलपुर/ मौसम विभाग की बारिश की चेतावनी के बीच बुधवार को सुबह से रात तक 5.8 मिमी बारिश हुई। लगातार कई दिन से आसमान में मंडरा रहे बादल बुधवार को भी पूरे दिन मंडराए। सुबह और शाम के समय कुछ देर के लिए अलग-अलग हिस्से में हल्की वर्षा हुई। दोपहर को काले बादलों से आसमान कई बार ऐसा घिरा कि हल्का अंधेरा छा गया। लगा मानो झमाझम बारिश होगी, रात तक कई स्थानों पर अच्छी बारिश हुई। हालांकि मौसम विभाग ने कम दबाव का क्षेत्र बना होने और गुरुवार को भारी बारिश की सम्भावना जताई है। जिले के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है।

नमी के कारण बुधवार को भी तापमान सामान्य से नीचे रहा। अधारताल स्थित मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया है। ये सामान्य से तीन डिग्री नीचे है। न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री दर्ज हुआ है। आद्र्रता सुबह के समय 98 प्रतिशत और शाम के समय 89 प्रतिशत रेकॉर्ड की गई है। दक्षिणी-पश्चिमी हवा दो किमी प्रतिघंटा की औसत गति से चली। सीजन में कुल बारिश 1444.4 मिमी दर्ज की गई है। गुरुवार को सम्भाग के अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछार या वर्षा की सम्भावना है।