scriptदेश में यहां हैं सबसे खूबसूरत फोटोशूट स्पॉट | Here are the most beautiful photo shoot spots | Patrika News

देश में यहां हैं सबसे खूबसूरत फोटोशूट स्पॉट

locationजबलपुरPublished: Mar 26, 2019 10:02:43 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

शहरवासियों को पसंद आ रहा है डिफरेंट ट्रेंड, फोटोशूट के लिए चुनते हैं अलग-अलग स्पॉट्स

Photo shoot

Photo shoot

जबलपुर. फोटोग्राफ्स का कलेक्शन तैयार करना यानी कि लाइफ की खूबसूरत यादों को हमेशा के लिए सहेज कर रख लेना। जिन्दगी के हर पल को लोग इन दिनों फोटो में कैद करना पसंद करते हैं। यही वजह है कि हर खूबसूरत यादों के लिए हमेशा से लोग फोटो स्टूडियो पहुंचा करते थे, लेकिन अब फोटोग्राफी के ट्रेंड में काफी बदलाव आ चुका है। ऐसे में स्टूडियो फोटोग्राफी के बजाय फोटोग्राफर्स और लोग आउटडोर फोटोग्राफी करने पर फोकस कर रहे हैं।

चुनते हैं कई खूबसूरत स्पॉट्स
सिटी फोटोग्राफर्स का कहना है कि लोगों को अब स्टूडियो कल्चर की बजाय आउटडोर फोटोग्राफी करना पसंद आ रहा है। इतना ही नहीं अब फोटोग्राफ्स क्लिक करने पहले लोगों की डिमांड खुद ही अलग-अलग स्पॉट्स को लेकर हो जाती है। इसके लिए वे भेड़ाघाट, ग्वारीघाट, लम्हेटाघाट, कचनार जैसी जगहों पर जाकर फोटोशूट करवा रहे हैं।

 

प्री-वेडिंग के साथ प्री-बर्थडे
पिछले कुछ समय से शहर में प्री-वेडिंग फोटोशूट का कॉन्सेप्ट तेजी से बढ़ा हुआ है। ऐसे में प्री-वेडिंग शूट्स के लिए फोटोग्राफर्स की पसंद स्टूडियो की बजाय अब आउटडोर की रहती है। उनका कहना है कि आउटडोर फोटोग्राफी करना थोड़ा चैलेजिंग हो जाता है, क्योंकि कई तरह के प्रॉप्स को कैरी करना पड़ता है। इसके बाद भी कस्टमर्स सैटिस्फैक्शन के लिए सिर्फ डिफरेंट प्लेसेज पर ही फोटोशूट किया जाता है। अब शहरवासी बच्चों के पहले बर्थडे पर प्री-बर्थडे फोटोशूट भी करवा रहे हैं। जो मैन फंक्शन के दौरान स्क्रीन पर चलाया जाता है।
हर पल के लिए खास
प्रोफेशनल्स फोटोग्राफर्स के साथ-साथ अब शौकिया फोटोग्राफर्स भी आउटडोर फोटोग्राफी पर फोकस कर रहे हैं। कई यूथ ऐसे हैं जो कि स्टडी के साथ साइड अर्निंग के लिए फोटोग्राफी करना पसंद करते हैं। डीएसएलआर हाथों में पकड़े वे सुबह से शाम तक ऐसे स्पॉट्स पर फोटोशूट करते हैं, जिसमें वे पैशन और प्रोफेशन को बरकरार रख रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो