scripttasty food: शहर में यहां मिलते हैं लजीज और स्वादिष्ट मकई भुट्टे | Here you can find delicious hot roasted corn snack in city | Patrika News

tasty food: शहर में यहां मिलते हैं लजीज और स्वादिष्ट मकई भुट्टे

locationजबलपुरPublished: Jul 09, 2019 08:13:56 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

बारिश आते ही शहर में कई जगह लग गए स्वादिष्ट भुट्टों के ठेले
 

mansoon food, corn news, healthy corn muffins in hindi, eating healthy food, tasty food, sweet corn benefits 

mansoon food, corn news, healthy corn muffins in hindi, eating healthy food, tasty food, sweet corn benefits 

जबलपुर. बारिश की शुरुआत के साथ ही मक्के की पहली फसल भी तैयार हो जाती है। बारिश के दिनों में गममागरम मकई के भुट्टे खाने का मजा ही कुछ और होता है। वैसे तो मकई भुट्टों का अपनी मिठास होती है, लेकिन उसे भुट्टा बेचने वाले अलग-अलग फ्लेवर में तैयार कर लोगों को परोस रहे हैं, जिसे खाकर लोगों को देशी भुट्टों में विदेशी स्वाद भी मिल रहा है।

मकई दानों पर बटर और नींबू मसाला लोगों को अलग ही स्वाद देता है। वर्तमान में यह नजारा शहर के हर कोने में देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि ऐसे मौसम में सबसे ज्यादा भीड़ सडक़ किनारे लगे भुट्टों के स्टालों पर ही देखने को मिल रही है। शहर में इन दिनों देशी भुट्टों के साथ-साथ अमेरिकन और ब्राजील से आने वाले भुट्टों का भी लोगों को रसास्वादन करने का मौका मिल रहा है। लोग परिवार और दोस्तों के साथ देशी और विदेशी भुट्टों के स्वाद का आनंद लेने पहुंच रहे हैं। स्टॉल्स वालों के एक्सपेरिमेंट भी लोगों के टेस्ट को बदलने का काम कर रहे हैं। इस बार शहर के कॉर्न स्टॉल्स में नूडल्स कॉर्न का टेस्ट ट्रेंड कर रहा है।

प्रदेश के साथ विदेशों से आता है कॉर्न
कॉर्न स्टॉल्स होल्डर का कहना है कि प्रदेश में मकई की फसल काफी अच्छी होती है, लेकिन इसके बाद भी लोगों को अलग-अलग टेस्ट और वैरायटीज देने के लिए शहर में दूसरे प्रदेशों के साथ विदेशों तक के कॉर्न मंगवाए जाते हैं। ऐसे में आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात के साथ-साथ अमेरिका, ब्राजील और मैक्सिको से कॉर्न जबलपुर आते हैं। इसमें स्वीट कॉर्न और बेबी कॉर्न की वैरायटीज सबसे ज्यादा होती है।

ये हैं स्वाद से भरपूर वैरायटी
नूडल्स कॉर्न , बटर कॉर्न , नींबू मसाला, कॉर्न चाट, स्वीट कॉर्न, स्पाइसी मसाला, देशी हिट।

शहर में यहां मिलता है कॉर्न
सदर, विजय नगर, सिविक सेंटर, सिविल लाइंस, अधारताल, ग्वारीघाट, मेडिकल, रांझी सहित शहर के अन्य स्थलों पर स्टॉल लग चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो