scriptयहां मिलती है एक से बढ़कर एक वेरायटी की चाय, दूर-दूर से आते हैं लोग | here you find different flavors of tea famous tea stall in jabalpur | Patrika News

यहां मिलती है एक से बढ़कर एक वेरायटी की चाय, दूर-दूर से आते हैं लोग

locationजबलपुरPublished: Dec 15, 2019 06:43:24 pm

Submitted by:

abhishek dixit

यहां मिलती है एक से बढ़कर एक वेरायटी की चाय, दूर-दूर से आते हैं लोग

tea_2.jpg

different flavors of tea

जबलपुर. यूं तो चाय की दीवानगी सालभर बनी रहती है, लेकिन बात जब सर्दियों की हो तो इसकी खपत और जरूरत दोगुनी हो जाती हैं। सुबह की नींद से जगाने के साथ थकान भरी नींद भगाने के लिए एक प्याली चाय ही काफी होती है। कई बेड टी के दीवाने हैं तो कुछ को ब्लैक टी पसंद होती है। कुछ सेहत के लिए ग्रीन टी को पसंद करते हैं, तो कुछ को चाय में नींबू का स्वाद भाता है। चाय की दीवानगी संस्कारधानी वासियों में भी कम नहीं है। ठंड की जोरदार दस्तक के साथ चाय की चुस्कियों की तादाद भी बढ़ गई है।

ठंड में बढ़ जाती है खपत
सिटी के कॉमर्शियल एरिया में चाय की पत्ती के रीटेलर शिवेश ठक्कर ने बताया कि ठंड के तीन महीनों में चाय की खपत बढ़ जाती है। इस दौरान लगभग 6.5 टन चाय पत्ती का विक्रय होता है। दूसरी ओर यही आंकड़ा गर्मी में 2 टन और बरसात में ढाई टन तक रह जाता है।

टी-ब्रेक पर लगती है ठीयों पर भीड़
कलेक्ट्रेड के पास पिछले 60 सालों से चाय की दुकान चला रहे शारदा ने बताया कि ठंड में काम के दौरान स्पेशल ब्रेक लेकर लोग चाय की चुस्कियां लेने पहुंचते हैं। पूरे सीजन में हर दिन उनकी दुकान पर 1 से 1.5 किलो से ज्यादा चाय पत्ती की खपत होती है। वहीं गवर्नमेंट ऑफिसेस में तो हर कर्मचारी और अधिकारी का लंच के अलावा कई बार टी.ब्रेक होता है।

शहर में कई फ्लेवर्स
– बेगम इलायची
– चाय मतवाली
– लेमन तड़का
– मसाला चाय
– अदरकी चाय

इन जगहों पर सबसे ज्यादा स्टॉल्स
बसस्टैंड
रेलवे स्टेशन
नगर निगम
मेडिकल
एल्गिन
विजय नगर

ट्रेंडिंग वीडियो