scriptaarohi murder case- दुधमुंही बच्ची का उसकी मां ने ही घोट दिया गला, लोगों को बताया गुम गई बच्ची, जानिए पूरा मामला | High Court Decision for Ritu Ahuja Petition Accused In Murder Case | Patrika News

aarohi murder case- दुधमुंही बच्ची का उसकी मां ने ही घोट दिया गला, लोगों को बताया गुम गई बच्ची, जानिए पूरा मामला

locationजबलपुरPublished: Sep 28, 2017 07:10:48 pm

Submitted by:

deepankar roy

शहर के सिविल लाइंस क्षेत्र में दिल दहला देने वाली घटना की आरोपी रितु आहुजा की अपील पर हाईकोर्ट का अर्जेंट हियरिंग से इनकार

High Court Decision for Ritu Ahuja Petition Accused In Murder Case, jabalpur high court dission for aarohi murder case, High Court,Jabalpur,girl killed,Jabalpur High Court,jabalpur police,Jabalpur high court news,Petition dismissed in jabalpur high court,daughter murder news,jabalpur high court bar council,high court of madhya pradesh,jabalpur high court Decision,daughter murder,high court of mp,innocent girl killed,jabalpur high court order,high court of madhya pradesh. jabalpur high court,mino

jabalpur high court dission for aarohi murder case

जबलपुर। अपनी दूधमुुंही बच्ची का गला घोटकर मारने के बाद उसके शव को शहर से दूर झाडिय़ों में फेंकने वाली हत्यारी मां रितु आहूजा पर हाईकोर्ट ने कोई रहम नहीं किया। शहर के पॉश इलाके माने जाने वाले सिविल लाइंस में एक रहस्मय घटनाक्रम में एक बंगले से छह माह की बच्ची लापता हो गई थी। कई दिनों तक जब बच्ची का कोई पता नहीं चला तो पुलिस ने मामले की बारीकी से पड़ताल की। इस जांच में एक सनसनीखेज हत्याकांड से परदा उठा। अपनी बच्ची के गायब होने पर जो मां दुनिया के सामने आंसू बहाने का ढोंग कर रही थी वहीं मां अपनी बच्ची की हत्यारी निकली।
बेटे की परवरिश में परेशानी न हो इसलिए बेटी का गला दबा दिया
सिविल लाइंस में रहने वाले सुशील और रितु आहूजा की एक छह माह की बच्ची थी। जिसका नाम आरोही था। इस मामले में पुलिस की पड़ताल में जो बात सामने आयी वो सभी के होश उड़ाने वाली है। रितु को बच्ची की वजह से बेटे की परवरिश में परेशानी हो रही थी। बेटे परवरिश बेहतर हो इसलिए वह बच्ची को दूर करना चाहती थी। इसके चलते एक दिन जब वह घर पर अकेली थी तो उसने मौका पाकर अपनी बच्ची का गला दबा दिया। छह माह की मासूम की सांस थमने पर उसने बच्ची को एक कपड़े में लपेटकर कैरीबैग में रख लिया। फिर अपने दोपहिया वाहन की डिक्की में बच्ची के शव को छिपाकर नयागांव ले गई। जहां, झाडिय़ों के बीच नाले में बच्ची का शव फेक कर चुपचाप लौट आयी। और घर पहुंचकर बच्ची के गायब होने का हल्ला मचा दिया।
एक ब्यूटी पार्लर के सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई करतूत
अपनी बच्ची की हत्या करने के बाद रितु ने कई दिनों तक पुलिस को चकमा दिया। रितु के बार-बार अलग बयान देने से पुलिस को उस पर संदेह हुआ। क्राइम ब्रांच की एक टीम ने शहर के कई रास्तों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इस दौरान पुलिस को कटंगा के पास एक ब्यूटी पार्लर के सीसीटीवी फुटेज में घटना के दिन रितु आहूजा गुजरते दिखी। इस फुटेज का पीछा करने पर पुलिस को इस जघन्य हत्याकांड का सुराग मिला। पुलिस ने जब रितु के सामने पूरी कहानी खोलकर रखी दी तो वह टूट गई। बच्ची को मारने की बात स्वीकर कर ली। उसकी निशानदेही पर ही पुलिस ने नयागांव के जंगली झाडिय़ों के बीच से आरोही का शव बरामद किया।
जेल में है बंद, मिली है उम्रकैद की सजा
पुलिस ने मामले का खुलासा करने के बाद अपनी नन्हीं बच्ची की हत्या के आरोप में मां रितु आहूजा को गिरफ्तार करके जिला न्यायालय में पेश किया। 28 सितंबर 2016 को एडीजे राजेश श्रीवास्तव की अदालत ने रितु को अपनी ही बच्ची आरोही के अपहरण, हत्या का दोषी ठहराया। कोर्ट ने उसे भादंवि की धारा 363, 302,201 व 203 के तहत दोषसिद्ध पाते हुए आजीवन कारावास व जुर्माने से दंडित किया था। इसी फैसले को हाईकोर्ट में अपील दायर करके बुधवार को चुनौती दी गई है। मामले में अर्जेंट हियरिंग के लिए लगाया गया था।
हाईकोर्ट का अर्जेंट हियरिंग से इनकार
शहर के चर्चित आरोही हत्याकांड के मामले में सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता की डिवीजन बेंच ने रितु की अपील को अति आवश्यक मान कर तत्काल सुनवाई करने से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने न्यायिक रजिस्ट्रार को निर्देश दिए कि वे अपील को तय प्राथमिकता श्रेणी के अनुसार प्रचलित लिस्टिंग प्रणाली के तहत सुनवाई के लिए नियत करें। इससे अपनी छह माह की अबोध बालिका की नृशंस हत्या करने वाली रितु आहूजा के जेल की चारदीवारी से जल्दी बाहर निकलने की उम्मीदों को झटका लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो