scriptहाईकोर्ट जज ने लगाई अधिवक्ताओं की क्लास, बोले सहज और सरल भाषा रखें | High Court judge imposes a class of advocates | Patrika News

हाईकोर्ट जज ने लगाई अधिवक्ताओं की क्लास, बोले सहज और सरल भाषा रखें

locationजबलपुरPublished: Sep 23, 2017 10:57:20 am

Submitted by:

deepankar roy

अटारी की कक्षा में जस्टिस ने बताया प्रभावी याचिका का मसौदा

High Court judge imposes a class of advocates, advocate,High Court,senior advocate,senior advocate ram jethmalani,MP High Court,welfare advocate fund,advocate killed,Jabalpur High Court,advocate murder case,MP High Court website,advocate protest,MP High Court Registrar General,Jabalpur high court news,Petition dismissed in jabalpur high court,jabalpur high court Decision,high court of mp,jabalpur high court order,chief justice of jabalpur high court,high court of madhya pradesh. jabalpur high co

High Court judge imposes a class of advocates

जबलपुर। हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस जेके महेश्वरी ने शुक्रवार को अधिवक्ताओं की क्लास लगाई। मप्र हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के एडवोकेट्स ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (अटारी) में वकीलों की कक्षा लेते हुए जस्टिस महेश्वरी ने कहा कि याचिका की भाषा जितनी सरल और सहज होगी, उसका प्रभाव भी उतना अधिक होगा। इस क्लास में जस्टिस ने अधिवक्ताओं को याचिका का मसौदा (ड्राफ्ट) तैयार करने के गुर सिखाएं। उन्होंने वकीलों को याचिका तैयार करने की अन्य बारिकियों की जानकारी भी दी।
स्वरूपानंद सरस्वती- 15 माह का सजा काट चुके है शंकराचार्य, वाराणसी जेल में थे बंद, जानिए क्या था मामला
अटारी से निकलेंगे पेशेवर
मप्र हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने अधिवक्ताओं को कुशल और नई जानकारी एवं तकनीक से अपडेट रखने के लिए एडवोकेट्स ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (अटारी) की शुरुआत की है। एसोसिएशन व अटारी कमेटी के सचिव अधिवक्ता शशांक शेखर ने बताया कि लंबे समय से अधिवक्ताओं के लिए समय-समय पर प्रशिक्षण कार्यक्रम की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इसी उद्देश्य की पूर्ति एवं अधिवक्ताओं को प्रतिस्पर्धा के इस दौर में अद्यतन जानकारी से युक्त करना एवं उन्हें पेशेवर रूप से अधिक सक्षम बनाने के उद्देश्य से यह संस्थान शुरू किया गया है।
high court- डीजीपी हाजिर होकर बताएं, लापता लोगों को क्यों नहीं कर रहे पेश
हर शुक्रवार को लगेगी क्लास

एसोसिएशन के अनुसार अटारी की कक्षाएं प्रत्येक शुक्रवार को होती है। हाईकोर्ट के न्यायाधीशों को भी इन कक्षाओं में पढ़ाने के लिए आमंत्रित किया गया है। इसी कड़ी में जस्टिस महेश्वरी ने वकीलों को याचिका ड्राफ्ट करना सिखाया। जस्टिस महेश्वरी की क्लास कोर्ट के सिल्वर जुबली हॉल में आयोजित की गई। इस क्लास में जस्टिस एक शिक्षक और अधिवक्ता छात्र के रूप में उपस्थित हुए। इस दौरान अधिवक्ताओं ने जस्टिस से सवाल भी पूछे। जस्टिस ने अधिवक्ताओं की पैरवी के तरीके को प्रभावी बनाने पर भी महत्वपूर्ण जानकारियां दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो