हिरण नदी का बढ़ा जलस्तर, बाढ़ में बहा पुल- देखें वीडियो

हिरण नदी का बढ़ा जलस्तर, बाढ़ में बहा पुल- देखें वीडियो
high flood level in madhya pradesh, see must videos

Lalit Kumar Kosta | Publish: Aug, 08 2019 02:51:51 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

खितौला का पुराना पुल डूबने की स्थिति में
पिछले 12 घण्टों में करीब पौने 3 इंच बारिश,
कटरा-रमखिरिया गांव में बरने नदी का पुल ढहने से एक दर्जन गांव का आवागमन बंद

जबलपुर। लगातार हो रही बारिश के चलते हिरण नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। खितौला हिरण नदी का पुराना पुल डूबने की स्थिति में पहुंच गया है वही हिरण के किनारों पर पानी लगातार हिलोरे मार रहा है। पिछले 12 घंटे की बात करें तहसील में 69.8 मिलीमीटर (2.79 इंच) बारिश दर्ज की गई। ग्रामीण क्षेत्रों की बात की जाए तो कटरा-रमखिरिया गांव में भरने नदी पर बना रपटा डहने से करीब आधा दर्जन गांव का आवागमन ठप हो गया।

 

high flood level in  <a href=madhya pradesh , see must videos" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/08/08/barish_02_4946712-m.jpg">


बुधवार रात से शुरू हुई बारिश का क्रम पूरी रात चलता रहा रुक-रुक कर तेज और धीमी बारिश के कारण पहाड़ी क्षेत्रों का पानी हिरण नदी में पहुंचने से हिरण का जलस्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। खितौला हिरण नदी घाट पर बना पुराना पुल डूबने की स्थिति में पहुंच गया है। वहीं किनारों पर घाट डूब गए है। बारिश का क्रम अगर इसी तरीके से जारी रहा तो पुराना पुल डूब जाएगा। हाला की नई पुल बन जाने के बाद पुराने पुल से आवागमन तो पूरी तरीके से बंद है लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस और प्रशासन ने यहां पर किसी की भी तैनाती नहीं की है।

high flood level in madhya pradesh, see must videos

27 साल पुराना पुल ढहा, एक दर्जन गांव का आवागमन ठप :
कटरा-रमखिरिया गांव में बरने नदी पर बना करीब 27 साल पुराना पुल लगातार बढ़ते पानी के कारण गुरुवार तड़के ढह गया। रपटा के ढहने से इससे आने-जाने वाले करीब एक दर्जन गांव का आवागमन पूरी तरीके से बंद हो गया है। रमखिरिया-कटरा मार्ग पर बरनू नदी का पुल पूरी तरह से बह गया है। अब कटरा, खमरिया, सिमरिया, मान गांव, पंच कुंडी, घुटना, अतरिया, पौड़ी, भरदा निंदौरा भदम, लगभग एक दर्जन गांव का आवागमन बंद हो गया है। रमखिरिया हायर सेकेंडरी स्कूल में दो सौ बच्चों का विद्यालय आना जाना भी बंद है।

 

high flood level in madhya pradesh, see must videos

19 इंच पहुंचा बारिश का आंकड़ा, गत वर्ष 7 इंच कम :
सिहोरा तहसील में इस वर्ष बारिश का आंकड़ा 19 इंच को पार कर गया है। तहसील में अभी तक 499 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। गत वर्ष आज के ही दिन की बात करें तो तहसील में 656.8 मिलीमीटर (26 इंच) बारिश दर्ज की गई थी। पिछले साल के बारिश के आंकड़े को देखें तो अभी भी करीब 7 इंच बारिश पिछले वर्ष की अपेक्षा कम है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned