scriptहाईप्रोफाइल मामले में कांग्रेस नेता सुरजेवाला वकील के साथ कोर्ट पहुंचे, मचा बवाल | high profile case: Congress leader Surjewala reached the high court | Patrika News

हाईप्रोफाइल मामले में कांग्रेस नेता सुरजेवाला वकील के साथ कोर्ट पहुंचे, मचा बवाल

locationजबलपुरPublished: Sep 17, 2021 12:05:07 pm

Submitted by:

Lalit kostha

हाईप्रोफाइल मामले में कांग्रेस नेता सुरजेवाला वकील के साथ कोर्ट पहुंचे, मचा बवाल

Congress leader Surjewala

Congress leader Surjewala

जबलपुर। एक हाईप्रोफाइल मामले में कांग्रेस प्रवक्ता व वरिष्ठ अधिवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मप्र हाईकोर्ट में पक्ष रखा। वे स्थानीय अधिवक्ता देवाशीष साकलकर के साथ कोर्ट नम्बर 17 के समक्ष उपस्थित हुए। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने कोर्ट नम्बर 17 के बहिष्कार की घोषणा की है। ऐसे में स्थानीय अधिवक्ता साकलकर के उपस्थित होने का वकीलों ने विरोध किया।

यह है मामला: जबलपुर के उद्योगपति परमानन्द भाई पटेल की पुत्री मुंबई निवासी नीना पटेल की ओर से अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय जबलपुर में उनके खिलाफ लम्बित आपराधिक प्रकरण को निरस्त करने का आग्रह करते हुए यह पुनरीक्षण याचिका दायर की गई है। 2 फरवरी 2021 को हाईकोर्ट ने उक्त प्रकरण की सुनवाई स्थगित करने का अंतरिम आदेश जारी किया था। इसी मामले में सुरजेवाला डॉ. नीना पटेल की ओर से अधिवक्ता साकलकर के साथ उपस्थित हुए थे। अधिवक्ता रूपेश पटेल, आकाश शर्मा ने मामले की शिकायत हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रमन पटेल से की है।

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने कोर्ट नम्बर-17 के बहिष्कार का प्रस्ताव पारित किया था। जब तक बहिष्कार का निर्णय वापस नहीं लिया जाता, कोई भी वकील उस कोर्ट में पैरवी करने न जाए। प्रस्ताव के विपरीत पैरवी का कदम अनुशासनहीनता की परिधि में आएगा।
– रमन पटेल, अध्यक्ष हाईकोर्ट बार एसोशिएशन, जबलपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो