scriptहाईप्रोफाइल एरिया में चल रहा था रैकेट, 35 लाख रुपए नगद समेत चार गिरफ्तार- देखें वीडियो | high profile racket busted in jabalpur madhya pradesh | Patrika News

हाईप्रोफाइल एरिया में चल रहा था रैकेट, 35 लाख रुपए नगद समेत चार गिरफ्तार- देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Jan 12, 2019 10:32:50 am

Submitted by:

Lalit kostha

हाईप्रोफाइल एरिया में चल रहा था रैकेट, 35 लाख रुपए नगद समेत चार गिरफ्तार- देखें वीडियो

high profile racket busted in jabalpur madhya pradesh

high profile racket busted in jabalpur madhya pradesh

जबलपुर. शहर के नेपियर टाउन इलाके में ओमती पुलिस ने शुक्रवार रात को चार लोगों को हवाला के 34.71 लाख रुपयों के साथ पकड़ा। इनमें एक युवक शहर का है और बाकी तीन गुजरात से आए थे। पुलिस के पूछे जाने पर वे रकम संबंधी जानकारी नहीं दे सके। इन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने इसकी जानकारी एसटीएफ और आयकर विभाग को भी दी है। पुलिस को बरामद रकम गिनने के लिए मशीन बुलानी पड़ी।

news facts-

नेपियर टाउन से हवाला के 34.71 लाख रुपए बरामद
मुस्कान हाइट्स के फ्लैट से चल रहा था रैकेट
शहर के एक व गुजरात के 3 लोगों को रकम सहित पकड़ा

एएसपी दीपक शुक्ला ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर नेपियर टाउन स्थित मुस्कान हाइट्स के पास हवाला की रकम पहुंचायी जानी है। इस सूचना के बाद ओमती थाना प्रभारी नीरज वर्मा मौके पर पहुंच गए। यहां पर पुलिस ने सबसे पहले मुस्कान हाइट्स के पास भेड़ाघाट निवासी उमाशंकर सिंह को पकड़ा। उनसे दो लाख 98 हजार 500 रुपए के साथ दबोचा। उसकी निशानदेही पर महसाणा गुजरात निवासी जीतेंद्र सिंह चावड़ा को दबोचा गया।

उसके पास से तीन लाख 73 हजार 300 रुपए जब्त किए। इसके बाद दोनों से पूछताछ कर मुस्कान हाइट्स के एक फ्लैट में टीम ने दबिश दी। वहां मेहसाणा का प्रवीण सिंह व किशोरी मिले। टीम ने प्रवीण के पास से 28 लाख रुपए जब्त किए। टीम को एक डायरी भी मिली है, जिसमें पेंसिल से हिसाब-किताब लिखा हुआ है।

सभी आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज-
एएसपी शुक्ला के मुताबिक इस प्रकरण की जांच के लिए आयकर की इन्वेस्टीगेशन विंग और एसटीएफ को भी सौंपा जा रहा है। ओमती पुलिस ने अभी आरोपियों के खिलाफ 102 सीआरपीसी में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो