scriptगोवंश के अवशेष मिले हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन, बंद रहा कटंगी | Hindu organizations protested, Katangi remained closed | Patrika News
जबलपुर

गोवंश के अवशेष मिले हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन, बंद रहा कटंगी

गोवंश के अवशेष मिले हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन, बंद रहा कटंगी

जबलपुरJun 29, 2024 / 12:28 pm

Lalit kostha

cow dead bodies
जबलपुर. जिले में कटंगी की पहाड़ी पर मवेशियों और गौवंश के अवशेष और कंकाल मिलने के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कटंगी बंद रखा। स्थानीय लोगों ने भी इसका समर्थन किया। कटंगी के व्यापारियों ने भी अपनी दुकानें नहीं खोलीं। बड़ी संया में हिंदू संगठन के कार्यकर्ता और लोग सड़क पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों ने बस स्टेण्ड के बाहर स्टेट हाईवे को जाम कर दिया। वे दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।
सूचना पर कलेक्टर दीपक सक्सेना और एसपी आदित्य प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे। प्रदर्शनकारियों से बातचीत की। जिसके बाद मामला शांत हुआ। प्रदर्शन के कारण लगभग दो घंटे तक जबलपुर से कटंगी होकर दमोह और सागर जाने वाला मार्ग बंद रहा।
गर्मी में यात्री परेशान हुएविहिप और बजरंग दल ने कटंगी बंद का आव्हान किया था। कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार सुबह से ग्रामीणों के साथ मिलकर रैली निकाली। सड़क को बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सुबह से ही एएसपी सूर्यकांत शर्मा समेत दस से अधिक थानों और पुलिस लाइंस का बल वहां तैनात किया गया था। स्टेट हाईवे जाम करने के कारण बस और अन्य वाहन खड़े रहे। यात्रियों को गर्मी और उमस में परेशान होना पड़ा।
कलेक्टर-एसपी ने किया मुआयना

प्रदर्शनकारी कलेक्टर को मौके पर बुलाने की बात पर अड़ गए। सूचना पर कलेक्टर सक्सेना और एसपी सिंह कटंगी पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से बातचीत की। लोगों ने आरोपियों के अवैध निर्माण तोड़ने, दस साल की सजा दिलाने और गौवंश तस्करी करने वाले वाहनों को राजसाद करने की मांग की। कलेक्टर ने आश्वासन दिया कि दोषियों पर सत कार्रवाई की जाएगी।
दर्ज किया गया प्रकरण

कटंगी पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गौवंश अधिनियम और पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है। दोषियों की तलाश की जा रही है।

Hindi News/ Jabalpur / गोवंश के अवशेष मिले हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन, बंद रहा कटंगी

ट्रेंडिंग वीडियो