scriptघर में होगी हरदम ताजगी, इंटीरियर को इस चीज से सजाएं | home decoration ideas in hindi | Patrika News

घर में होगी हरदम ताजगी, इंटीरियर को इस चीज से सजाएं

locationजबलपुरPublished: Nov 14, 2018 02:31:39 pm

Submitted by:

Lalit kostha

घर में होगी हरदम ताजगी, इंटीरियर को इस चीज से सजाएं

home decoration

home decoration

जबलपुर। घर सजाना सभी को अच्छा लगता है। फिर चाहे कितना महंगा ही क्यों न हो इसका डेकोरेशन, लोग अब अच्छा दिखाने के लिए पैसों की चिंता नहीं करते हैं। खासकर इंटीरियर की बात जब आती है तो लोग ताजगी और फे्रशनेस को लेकर सजावट करते हैं। ऐसे में इन दिनों इंटीरियर में फ्लोरल प्रिंट्स का क्रेज जमकर चल रहा है। ट्रेंड होते इस प्रिंट्स की खासियत है कि ये हमेशा ताजगी का एहसास कराता है। इसके लिए लोग एक से बढकऱ एक होम डेकोर वाले फ्लोरल प्रिंट वॉलपेपर, टेबल क्लॉथ आदि खरीद रहे हैं।

READ MORE- घर को सजाने का सबसे सस्ता उपाए, देखते रह जाएंगे मेहमान

NEWS FACTS- इंटीरियर टे्रंड्स- होम डेकोर में छाए फ्लोरल प्रिंट्स

होम डेकोर में इन दिनों फ्लोरल प्रिंट्स की खास चमक देखने को मिल रही है। खासकर पेस्टल कलर में फ्लोरल पैटर्न काफी हिट है। इस पैटर्न के डेकोरेटिव आइट्म्स को आप घर के किसी भी कोने में लगा सकते हैं। इनमें वॉल हैगिंग्स से लेकर प्लांटर्स, बॉक्स और डेकोरेटिव बॉटल का शानदार कलेक्शन देखा जा रहा है। शहर के कई डिजाइनर्स इस तरह का क्रिएशन लेकर आए हैं, जिन्हें आप ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

मौसम के हिसाब से परफे क्ट
मौसम बदल रहा है, ऐसे में उसके हिसाब से भी आप घर को सजा सकते हैं। फ्लोरल प्रिंट विंटर्स में भी खूब फबते हैं। फैब्रिक्स में तो हमेशा से ही फ्लोरल पैटर्न देखे ही जाते हैं, लेकिन डेकोरेटिव पीसेज में भी इस पैटर्न के साथ काफी एक्सपेरिमेंट्स किए जा रहे हैं, जो लोगों को काफी पसंद भी आते हैं।

प्लांटर्स में सबसे ज्यादा यूज
सिरेमिक हो या फिर वुड, प्लास्टिक हो या फिर स्टोन। हर किसी पर फ्लोरल प्रिंट का क्रि एशन देखने को मिल जाता है। इनसे खूबसूरत प्लांटर्स बनाने के साथ-साथ डेकोरेटिव क्लॉक्स, हैंगिंग प्लेट्स और हैंगिंग व टेबल लैम्प्स भी बनाए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो