दिल्ली-कोलकाता के इन सामान की जबरदस्त मांग, घर की सुंदरता में लगा रहे चार चांद

दिल्ली-कोलकाता के इन सामान की जबरदस्त मांग, घर की सुंदरता में लगा रहे चार चांद

Prem Shankar Tiwari | Publish: Mar, 14 2018 05:53:39 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

बदल रहा टे्रंड, शहरवासियों को पसंद आ रहे हैं अट्रैक्टिव डिजाइन के प्लांट्स पॉट्स

जबलपुर। शहर के हर किसी चीज का ट्रेंड बदल रहा है। कभी लाइफ स्टाइल को लेकर तो कभी फैशन और टेक्नोलॉजी को लेकर बदलाव होता है। इसी तरह का बदलाव इन दिनों सिटीजन के बालकनी के गार्डनिंग स्टाइल को लेकर देखने को मिल रहा है। इसके चलते डिफरेंट शेड्स और डिजाइन के प्लांट पॉट्स लोगों को अट्रैक्ट कर रहे हैं। शहर की नर्सरी के साथ ऑनलाइन मार्केट में भी बालकनी गार्डनिंग के बदलने वाले कल्चर और टेस्ट को देखा जा सकता है।

दिल्ली और कोलकाता का प्रोडक्ट
डिफरेंट कलर्स और डिजाइन में शहर में मिलने वाले पॉट्स सिटीजन को अटै्रक्ट कर रहे हैं। यह कभी कप और बाउल शेप के साथ मिनियन कार्टून कैरेक्टर के डिजाइन में भी मिल रहे हैं। समर सीजन में खासतौर पर लोग हैंगिंग गार्डन और बालकनी गार्डन की केयर करना पसंद करते हैं, एेसे में डिफरेंट वैरायटीज के चलते लोग इन्हें पर्चेस कर रहे हैं। इन प्रोडक्ट को दिल्ली और मुम्बई के साथ कोलकाता और राजस्थान के अलग-अलग शहरों से मंगवाया जा रहा है।

10 हजार भी सजाने के लिए कम
शहर में बालकनी गार्डन के लिए आए हुए पॉट्स और आइटम्स की कीमत के लिए लोग 10 हजार खर्च करना भी कम समझते हैं। शॉपकीपर रामलाल कोरी का कहना है कि गर्मी में लोग पौधों को शिफ्ट करने के लिए बालकनी या फिर हैंगिंग गार्डन के ऑप्शन को चुनना पसंद करते हैं। बालकनी गार्डन के लिए कई तरह की चीजे अब बाजार में मिल रही है, जिसके लिए लोग अ'छे प्रोडक्ट को चुनने के लिए दामों पर भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

प्लास्टिक से लेकर सेरेमिक आर्ट
पॉट्स डिजाइनिंग की यह वैरायटी प्लास्टिक से लेकर सेरेमिक आर्ट में नजर आ रही है। डिफरेंट पैटर्न के यह पॉट्स बालकनी में फिट करने के लिए भी होते हैं। इसके साथ ही यदि आप इनडोर प्लांट्स लवर्स हैं तब इन्हें रूम की दीवारों में भी लगवा सकते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned