गृहमंत्री अमित शाह आएंगे मप्र, इस शहर में करेंगे बड़ी योजना का शुभारंभ

गृहमंत्री अमित शाह आएंगे मप्र, इस शहर में करेंगे बड़ी योजना का शुभारंभ

By: Lalit kostha

Updated: 07 Sep 2021, 09:47 AM IST

जबलपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 18 सितम्बर को जबलपुर आएंगे। वे उज्जवला-2 योजना का शुभारंभ करेंगे। वे शहीद राजा शंकरशाह व कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस के अवसर पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव में जनजातीय नायकों के गौरव समारोह के अवसर पर उज्ज्वला-2 योजना की शुरूआत करेंगे। इसके साथ समर्थ समृद्ध व आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण पर बुद्धिजीवियों से परिचर्चा कार्यक्रम में शामिल होंगे। आयोजन की तैयारियों को लेकर सांसद राकेश सिंह ने सोमवार को जनप्रतिनिधियों व भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

18 सितंबर को होगा आगमन
शहर में कई कार्यक्रम में शामिल होंगे गृहमंत्री शाह
सांसद सिंह ने जनप्रतिनिधियों व प्रदेश पदाधिकारियों के साथ की बैठक

सांसद सिंह ने कहा की देश की आजादी में बड़ी संख्या में क्रांतिकारियों ने अपना बलिदान दिया। जबलपुर में भी ऐसे वीर क्रांतिकारी बलिदानी रहे हैं, जिन्होंने ब्रिटिश शासकों से समझौता करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह का आगमन हो रहा है। इस दौरान वे आजादी पर केंद्रित प्रदर्शनी का लोकार्पण, अवलोकन करेंगे। राजा शंकर शाह, कुंवर रघुनाथ शाह के जीवन पर केंद्रित लघु फिल्म का लोकार्पण, आजादी पर केंद्रित ई एल्बम का लोकार्पण स्वसहायता समूह पर कें द्रित प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। वे हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद, बुद्धिजीवियों से चर्चा करेंगे।

14 से होंगे आयोजन: इससे पहले जिस दिन राजा शंकरशाह रघुनाथ शाह गिरफ्तारी हुई थी उसी दिन 14 सितंबर से 17 सितंबर तक प्रतिदिन जबलपुर संसदीय क्षेत्र में प्रतीकात्मक कार्यक्रम होंगे। 15 सितंबर को जबलपुर की गोंड कालीन धरोहरों पर चित्र व फ ोटोग्राफी प्रदर्शनी, 16 सितंबर को पारंपरिक लोकगीतों का आयोजन, 17 सितंबर को मैराथन दौड़ का आयोजन
किया जाएगा।

ये थे शामिल
बैठक में संभागीय संगठन मंत्री शैलेंद्र बरुआ, नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, ग्रामीण अध्यक्ष सुभाष तिवारी रानू, प्रदेश मंत्री आशीष दुबे, विधायक अजय विश्नोई, सुशील तिवारी इंदु, नगर महामंत्री पंकज दुबे, रत्नेश सोनकर, रजनीश यादव, ग्रामीण महामंत्री राजकुमार पटेल, नीरज सिंह शामिल थे।

Central Home Minister Amit Shah home minister amit shah
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned