scriptयहां हर दूसरे होती है एक दर्दनाक मौत, ये बन रही वजह | horrible death in NH, road accident news in hindi | Patrika News

यहां हर दूसरे होती है एक दर्दनाक मौत, ये बन रही वजह

locationजबलपुरPublished: Jul 06, 2021 11:32:16 am

Submitted by:

Lalit kostha

एनएच अथॉरिटी दे रही ध्यान न पुलिस बरत रही सावधानीएनएच पर तेज रफ्तार से आए दिन हो रहे हादसे, हर माह 15 की मौत

Woman death in road accident

Death in road accident

जबलपुर। राष्ट्रीय राजमार्ग (नेशनल हाइवे) पर वाहनों की तेज रफ्तार हादसों का सबब बन रही है। पिछले सप्ताह नेशनल हाइवे पर हुए हादसों में आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक घायल हुए। इसके बावजूद न तो नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया इस ओर ध्यान दे रहा है और न ही पुलिस। राष्ट्रीय राजमार्ग की निगरानी करने और कोई हादसा होने पर घायलों को राहत पहुंचाने के लिए नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से पेट्रोलिंग टीम तैनात की गई है। लेकिन, पेट्रोलिंग नजर नहीं आती। हादसे में घायल हुए लोगों की मदद पुलिस या वहां से गुजर रहे लोग करते हैं।

एनएच पर हर माह हादसे (औसतन)
सडक़ हादसे 50
हादसे में मौत 15
घायलों की संख्या 30

रफ्तार पर लगे अंकुश
सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक अशोक शुक्ला के अनुसार नेशनल हाइवे पर वाहनों की रफ्तार 80 किमी प्रतिघंटा निर्धारित की गई है। इसके बावजूद वाहन चालक 100-120 किमी प्रतिघंटा की गति से वाहन चलाते हैं। इस रफ्तार से हादसा होने पर मौत होने की संभावना अधिक होती है। इसलिए हाइवे पर वाहन चलाते हुए गति पर नियंत्रण रखना आवश्यक है।

जिले की सीमा से गुजरने वाले सभी नेशनल हाइवे पर पुलिस पेट्रोलिंग करती है। तेज रफ्तार में वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई भी की जाती है।
– सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो