scriptबच्चों से भरी स्कूल बस बिजली पोल से टकराई, तार टूटकर चिंगारी के साथ गिरे- देखें वीडियो | horrible school bus accident from electric pole | Patrika News

बच्चों से भरी स्कूल बस बिजली पोल से टकराई, तार टूटकर चिंगारी के साथ गिरे- देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Sep 08, 2018 08:45:09 am

Submitted by:

Lalit kostha

बच्चों से भरी स्कूल बस बिजली पोल से टकराई, तार टूटकर चिंगारी के साथ गिरे- देखें वीडियो

horrible school bus accident from electric pole

horrible school bus accident from electric pole

जबलपुर। अमखेरा में शुक्रवार दोपहर उस वक्त एक बड़ा हादसा टल गया, जब स्कूली छात्रों से भरी एक स्कूल बस बैक होते वक्त विद्युत पोल से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि पोल मुड़ गया और उसमें लगी विद्युत लाइन जमीन पर झूल गई। इस दौरान तारों के आपस में टकराने से जोरदार चिंगारी निकली, जिससे बस में सवार 15 से 20 छात्र दहशत में आ गए। वो तो गनीमत थी कि तार बस से नहीं टकराया, वरना किसी बड़े हादसे की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता था।

news facts-

अमखेरा के पास हादसा : 15 से 20 बच्चे थे सवार, बड़ा हादसा टला
बैक करते समय विद्युत पोल से टकराई स्कूल बस, चिंगारी के साथ झूल गए तार

महर्षि विद्या मंदिर की बस एमपी 20 डीए 1083 स्कूली बच्चों को छोडऩे जा रही थी। बस ने अमखेरा में छात्रों को बस से उतारा। हल्की बारिश हो रही थी और वहां पानी भरा हुआ था। बस चालक ने लापरवाही पूर्वक बस का रिवर्स गियर लगाया और उसे पीछे कर दिया। जिस कारण तेज रफ्तार बस सीधे पीछे स्थित विद्युत पोल से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि पोल मुड़ गया और उसमें लगी तारों में जोरदार चिंगारी के साथ तेज आवाज हुई। इससे बस सवार छात्र समेत आसपास के लोग दहशत में आ गए।

तार जमीन से ऊपर थे, वरना पूरे इलाके में करंट फैल सकता था। हादसे की जानकारी स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस और विद्युतकर्मियों को दी। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बस को जब्त किया। विद्युत कर्मियों ने पूरे इलाके की लाइट बंद कर दी। लगभग एक घंटे चले सुधार कार्य के बाद पोल को पुन: सीधा किया गया। जिसके बाद विद्युत आपूर्ति शुरू हो सकी।

बस बैक होते वक्त पोल से टकरा गई थी। जिस कारण पोल मुड़ गया। पोल को सीधा कर दिया गया है। बस को पुलिस ने मौके से जब्त किया था। तार बस से नहीं टकराया था।
– आईके त्रिपाठी, अधीक्षण अभियंता

ट्रेंडिंग वीडियो