scriptभेड़ाघाट में हो रही वेब सीरीज ‘आदि शंकराचार्य’ की शूटिंग, लगा है एक्टर्स का जमावड़ा | Hotstar web series Adi Shankaracharya shooting in bhedaghat jabalpur | Patrika News

भेड़ाघाट में हो रही वेब सीरीज ‘आदि शंकराचार्य’ की शूटिंग, लगा है एक्टर्स का जमावड़ा

locationजबलपुरPublished: Mar 02, 2020 11:35:51 am

Submitted by:

abhishek dixit

भेड़ाघाट में सजा ‘आदि शंकराचार्य’ की शूटिंग का मंच

Hotstar web series Adi Shankaracharya

Hotstar web series Adi Shankaracharya

जबलपुर. नर्मदा का अविरल प्रवाह, घाटों का प्राकृतिक सौंदर्य, ऊंची पहाडिय़ां, विशाल जलस्रोत और विविधताओं से पूरिपूर्ण संस्कारधानी में फिल्म मेकिंग की अपार सम्भावनाएं हैं। रंगमंच से फिल्मी दुनिया तक पहुंचे युवा अब फिल्म मेंकिंग के लिए शहर का रुख कर रहे हैं। हाल ही में वेब सीरीज ‘आदि शंकराचार्यÓ की यूनिट ने भेड़ाघाट में तीन दिन शूटिंग की। यूनिट ने अन्य फिल्मों और वेब सीरीज के लिए लोकेशन देखा है। अब सरकार और जिला प्रशासन को भी शहर को फिल्म सिटी बनाने के लिए प्रयास करना होगा। बता दें कि शहर को फिल्म सिटी बनाने के लिए जिला प्रशासन ने मुम्बई के फिल्म निर्देशकों के साथ हाल ही में बैठक की थी। उन्हें शहर के विभिन्न स्थलों का भ्रमण भी कराया था। शहर के फिल्म सिटी बनने पर रंगमंच के कलाकारों को फिल्मी प्लेटफॉर्म मिलेगा। राइटिंग, एक्टिंग, सिंङ्क्षगग, डांसिंग, कम्पोजिंग और टेक्निकल कार्यों में शहर के युवा अच्छा काम कर रहे हैं। पेंटिग्स की विभिन्न विधाओं में भी शहर के कलाकार निरंतर आगे बढ़ रहे हैं।

ये जगह हैं खास
मदन महल किला, भेड़ाघाट में धुआंधार, संगमरमरी वादियां और चौसठ योगिनी मंदिर, सिंग्रामपुर में निदान फॉल, मंडला में रानी दुर्गावती का किला, फॉरेस्ट एरिया, बरगी डैम, पायली के प्राकृतिक दृश्य, कान्हा, बांधवगढ़ नेशनल पार्क और खजुराहो।

साउथ की फिल्म की भी होगी शूटिंग
कलाकार विकास पांडे के अनुसार अगले एक सप्ताह के दौरान भेड़ाघाट में साउथ की एक फिल्म की शूटिंग भी प्रस्तावित है। पांडे के अनुसार शहर में फिल्म शूटिंग केे लिए कई अच्छे स्पॉट हैं। जिन्हें फिल्म निर्माता-निर्देशकों को दिखाया गया है।

Hotstar web series Adi Shankaracharya-1
IMAGE CREDIT: patrika

भेड़ाघाट में तीन दिन हुई शूटिंग
हॉट स्टार की वेब सीरीज ‘आदि शंकराचार्य’ में 90 कलाकारों की यूनिट ने धुआंधार और स्वर्गद्वारी में तीन दिन शूटिंग की। इसमें अभिनय करने वाले, वेब सीरीज के लाइन प्रोड्यूसर, शहर के कलाकार विकास पांडे ने बताया कि यूनिट ने शूटिंग के दौरान नगर परिषद भेड़ाघाट को 90 हजार रुपए नौकायन शुल्क दिया। संस्कृत महाविद्यालय के छात्रों ने भी अभिनय किया है। जल्द ही उडिय़ा फिल्म की यूनिट जबलपुर आएगी। एक अन्य वेब सीरीज की भी भेड़ाघाट में शूटिंग की योजना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो