कटनी में गिरा जर्जर मकान, कई मजदूर घायल, दो की हालत गंभीर

deepak deewan

Publish: Jul, 13 2018 03:14:27 PM (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
कटनी में गिरा जर्जर मकान, कई मजदूर घायल, दो की हालत गंभीर

कुठला थाना क्षेत्र अंतर्गत कैलवारा फाटक की घटना

जबलपुर-कटनी। ऐसे अनेक जर्जर भवन हैं जोकि गिरने की कगार पर हैं। स्थानीय प्रशासन इनकी बाकायदा लिस्ट भी बनवाता है पर मालिका को नोटिस थमाकर ज्यादातर भवनों को यूं ही छोड़ दिया जाता है। बाद में इनके कारण बड़े हादसे होते हैं। ऐसे हादसे होने भी लगे हैं। बारिश शुरु होते ही जर्जर भवनों के गिरने का सिलसिला शुरु हो गया है। ऐसे हादसों में कई लोग घायल भी हो रहे हैं।

हादसे के दौरान मकान में चल रहा था काम
कुठला क्षेत्र अंतर्गत कैलवारा फाटक में एक जर्जर मकान गिर गया। इस हादसे के दौरान मकान में काम चल रहा था। काम के दौरान हुए हादसे में दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों का उपचार जिला अस्पताल में जारी है। सूचना पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए मामले को जांच में लिया है।

भरभराकर गिर पड़ी मकान की छत

जानकारी के अनुसार कैलवारा फाटक में एक जर्जर मकान है। मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका था सो इसे तोड़ा जा रहा था। मकान के तोडऩे का काम चल ही रहा था कि अचानक मकान की छत भरभराकर गिर पड़ी। मकान की छत गिरने से वहां काम कर रहे मजदूर घायल हो गए। उन्हें तुरंत मलबे से निकालकर इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें भर्ती कर लिया गया है।
पुलिस ने बताया कि मोहनलाल पिता बाबूलाल खटीक एवं भोला कोल छेदीलाल के जर्जर मकान को तोड़ रहे थे। सुबह काम के दौरान अचानक छत में लगी चीप भरभराकर उनके ऊपर गिर गई।

जिला अस्पताल में जारी दोनों घायलों का उपचार

इस हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हैं। कैलवारा फाटक निवासी मोहनलाल 50 साल का है जबकि दूसरे मजदूर की उम्र 45 साल बताई जा रही है। दोनों घायलों का उपचार जिला अस्पताल में जारी है। सूचना पर पुलिस ने मामला है।

Ad Block is Banned