scriptइस एयरपोर्ट में मिलेंगी अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं, ऐसे चल रहा काम | how many international airports in mp india | Patrika News

इस एयरपोर्ट में मिलेंगी अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं, ऐसे चल रहा काम

locationजबलपुरPublished: Mar 24, 2018 11:32:11 am

Submitted by:

Lalit kostha

डुमना एयरपोर्ट : मुख्य टर्मिनल भवन का काम अधूरा, सुस्त चाल से बन रही बाउंड्रीवॉल, बैलगाड़ी की रफ्तार से हवाई अड्डे का विकास

goair offers: Rajasthan Dishesh at the airport

goair offers: Rajasthan Dishesh at the airport

जबलपुर. डुमना एयरपोर्ट की मौजूदा टर्मिनल बिल्डिंग की क्षमता बढ़ाने और अन्य कार्य धीमी रफ्तार से हो रहे हैं। होली के बाद से काम बंद है। एयरपोर्ट विस्तारीकरण योजना के तहत बाउंड्रीवॉल का निर्माण भी कछुआ गति से चल रहा है। अभी तक बाउंड्रीवॉल के लिए बेस व पिलर का ही काम चल रहा है। डुमना एयरपोर्ट पर फ्लाइट की संख्या बढऩे के साथ ही यात्री भी बढ़े हैं। प्रतिदिन औसतन ८०० से ९०० यात्री यहां से उड़ान भर रहे हैं। शाम चार बजे से छह बजे केबीच डुमना एयरपोर्ट पर तीन अलग-अलग रूट की फ्लाइट लैंड होती हैं। टर्मिनल बिल्डिंग स्थित यात्री प्रतीक्षालय की क्षमता ७५ से बढ़ाकर १५० की जा रही है। इसके लिए भवन के पोर्च को भी यात्री प्रतीक्षालय में तब्दील किया जा रहा है।

चल रहा काम
डुमना एयरपोर्ट पर एक महीने से यात्री प्रतीक्षालय का विस्तारीकरण कार्य हो रहा है। महिलाओं और पुरुष यात्रियों के लिए अलग-अलग अत्याधुनिक शौचालय का भी निर्माण होना है। कई बार एेसी स्थिति बनती है कि यात्रियों को टर्मिनल भवन के बाहर बने शौचालय का उपयोग करना पड़ता है।

परिसर से हो रही ग्रामीणों की आवाजाही-
डुमना एयरपोर्ट परिसर से ग्राम ककरतला के ग्रामीणों की आवाजाही अब भी जारी है। गधेरी गांव से ककरतला के लिए निर्माणाधीन सड़क का काम ठेका एजेंसी को भुगतान न होने से बंद है।

जूम एयरलाइंस
दिल्ली-कोलकाता रूट
आगमन- सुबह 9.30 बजे
प्रस्थान- सुबह 10.00 बजे
कोलकाता-दिल्ली रूट
आगमन- शाम 4.10 बजे
प्रस्थान- शाम 4.30 बजे
स्पाइस जेट
दिल्ली रूट
आगमन- दोपहर 12.00 बजे
प्रस्थान- शाम 4.30 बजे
कोलकाता रूट
आगमन- दोपहर 3.30 बजे
प्रस्थान- शाम 5.40 बजे
मुम्बई रूट
आगमन- शाम 4.10 बजे
प्रस्थान- दोपहर 12.15 बजे
हैदराबाद रूट
आगमन- दोपहर 1.35 बजे
प्रस्थान- दोपहर 3.10 बजे
एयर इंडिया
दिल्ली-जबलपुर रूट
आगमन- शाम 5.40 बजे
प्रस्थान- शाम 6.25 बजे

्रबाउंड्रीवॉल का चल रहा निर्माण
डुमना एयरपोर्ट के विस्तारीकण योजना में शामिल १२ किमी लम्बी बाउंड्रीवॉल का निर्माण भी सुस्त गति से हो रहा है। दिसम्बर तक बाउंड्रीवॉल का काम पूरा करने का लक्ष्य है। अभी एजेंसी पिलर खड़ा करने में जुटी है।

&यात्री प्रतीक्षालय का विस्तारीकरण हो रहा है। होली में मजदूरों के चले जाने से काम प्रभावित हुआ था। एक से डेढ़ महीने में काम पूरा हो जाएगा। बाउंड्रीवॉल का निर्माण भी जारी है। एजेंसी ने तय समय में काम पूरा करने को कहा है।
– रामतनु साहा, डायरेक्टर, डुमना एयरपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो