Home decoration : समर प्लांट्स से सजा मार्केट अब घर सजाने की बारी

मार्केट में आए तरह-तरह के समर प्लांट्स

जबलपुर. खूबसूरत फूलों से सजी बगिया हर किसी को पसंद आती है। खासतौर पर समर सीजन में इस तरह की हरियाली सभी को लुभाती है। इसका बड़ा कारण है कि इंडोर और आउटडोर को कूल रखा जा सके। यही वजह है कि समर सीजन के लिए मार्केट में तरह-तरह के प्लांट्स मिल रहे हैं। पिटुनिया हो फिर सूरजमुखी हर तरह के फूलों को लोगों द्वारा अपने घर की बगिया को सजाने के लिए चुना जा रहा है। ऑफलाइन मार्केट के साथ ऑनलाइन मार्केट में भी कई तरह के प्लांट्स और सीड्स मिल रहे हैं, जिनकी पर्चेजिंग लोगों द्वारा खूब हो रही है।

READ ALSO : Fashion गर्ल्स में तेजी से बढ़ रहा ये लेटेस्ट फैशन, जानिए खासियत

10 रुपए से है शुरुआत
मार्केट में समर सीजन के प्लांट्स 10 रुपए की शुरुआती कीमत में मिल रहे हैं। इसमें लोगों को सेवंती, ऑफिस टाइम के प्लांट्स लुभा रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस तरह के छोटे और खूबसूरत प्लांट्स वाले पौधे बगिया को काफी खूबसूरत लुक देते हैं। इतना ही नहीं इंडोर गार्डन को डेकोरेट करने के लिए भी यह प्लांट्स खास होते हैं।

READ ALSO : यहां मिलती है सबसे आकर्षक लिप्सटिक, ब्राइडल मेकअप से इंगेजमेंट सेरिमनी तक इसकी डीमांड

गिफ्टिंग के लिए बेस्ट
इन दिनों शहर में प्लांट्स गिफ्टिंग का टें्रड भी बढ़ रहा है। बर्थडे, मैरिज एनिवर्सरी और अदर गिफ्ट्स के लिए भी लोग प्लांट्स सलेक्ट करते हैं। ऐसे में समर सीजन के आते ही गिफ्टिंग के लिए भी सिटी नर्सरी में कई तरह के प्लांट्स मिल रहे हैं। कई ऐसे प्लांट्स होते हैं जिन्हें गर्मी के दौरान खास केयर की जरूरत नहीं होती है ऐसे में अपनी बगिया के लिए लोग इस तरह के पौधे खरीदना ही पसंद कर रहे हैं।

READ ALSO : RESULT : इस परीक्षा में लड़कियों ने सफलता में लड़कों को पीछे छोड़ा, वीडियो में जानें इनकी सफलता का राज

ये प्लांट्स हैं खास
- पिटुनिया
- लोट्स
- ऑफिस टाइम
- जिनिया
- सूरजमुखी
- डहलिया
- गुलाब
- ट्यूलिप
- लिली

Show More
abhishek dixit
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned