Beauty Tips : समर सीजन में तेज धूप और लू से बचने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Beauty Tips : समर सीजन में तेज धूप और लू से बचने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Sunburn,Sunburn Arena,beauty tips,beauty tips in hindi,beauty tips for glowing skin,homemade beauty tips,beauty tips for monsoon,homemade beauty tips in hindi,sunburn news,

Abhishek Dixit | Publish: Apr, 26 2019 11:00:00 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

40 प्लस टेम्प्रेचर, अल्ट्रा वाइलेट रेज से बचने के लिए कई जतन

जबलपुर. धूप से बचने के लिए शहर के लोग तरह-तरह के जतन कर रहे हैं, ताकि स्किन को नुकसान न हो और न ही लू की चपेट में आने से सेहत खराब हो। टेम्प्रेचर 40 के पार हो चुका है। ऐसे में शहर की लेडीज और गल्र्स ने खुद को सेफ करने के लिए आसान तरीका निकाला हुआ है। सिटी लेडीज अल्ट्रा वाइलेट रेज प्रूफ बनी हुई हैं। काम के लिए यदि उन्हें भरी धूप में निकालना पड़े तो उसका भी खास इंतजाम किया हुआ है। आजकल मार्केट में गर्मी से बचने के लिए एप्रिन के अलावा लॉन्ग साइज ग्लव्स, फेस कवर विद् कैप आ रहे हैं। जिससे लेडीज खुद को पूरी तरह ढंककर ही धूप में निकल रही है। महिलाओं का मानना है कि काम भी जरूरी है और सेहत भी। इस कारण वे सेल्फ प्रिकॉशन ले रही हैं।

समर सॉक्स से होगा बचाव
मार्केट में कई तरह के समर सॉक्स अवेलेबल हैं, जो कि स्किन कलर होने के साथ-साथ बेहद पतले हैं। इससे धूप से बचाव होता है और पैरों में टैनिंग भी नहीं होती है। इस सीजन में इनकी डिमांड तीन गुना बढ़ गई है।

माइंड इट
- लेडीज शूज पहन रही हैं। ऐसे फुटवियर ले रही हैं, जो चारों ओर से ढंके हों।
- एप्रिन का सैट आता है, जिसमें कैप, फेस कवर भी शामिल है।
- लेडीज ग्लव्स पहन रही हैं। आजकल ग्लव्स केवल वाइट और स्किन कलर में नहीं, बल्कि प्रिंटेड आकर्षक रंगों में मिल रहे हैं।
- आजकल समर सॉक्स आ रहे हैं, जिससे पहनकर ही वे बाहर निकल रही हैं।
- 40 से अधिक एसपीएफ वाले सन ब्लॉक का इस्तेमाल

एसपीएफ 40 का सनब्लॉक
ब्यूटी एक्सपर्ट भी अधिक गर्मी को देखते हुए एसपीएफ 40 वाले सन ब्लॉक और लोशन इस्तेमाल का सजेशन दे रही है। आजकल केवल सनब्लॉक ही नहीं, बल्कि कॉस्मेटिक के अन्य प्रोडक्ट भी आ रहे हैं, जो एसपीएफ वाले हैं। उन्हें धूप में लगाकर जाने से स्किन पर टैनिंग का असर नहीं होता है। एक शॉपकीपर संगीता नायडू ने बताया कि इनमें कॉम्पैक्ट, आइलाइन, लिपस्टिक, लिप बाम, काजल भी आ रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned