scriptयहाँ एक साथ उठा ली गई सैकड़ो स्कूल और यात्री बसें पर क्यों | Hundreds of buses taken together here | Patrika News

यहाँ एक साथ उठा ली गई सैकड़ो स्कूल और यात्री बसें पर क्यों

locationजबलपुरPublished: Apr 25, 2019 08:40:37 pm

Submitted by:

virendra rajak

राइट टाउन स्टेडियम और गोलबाजार में कराया गया खड़ा

Singrauli passenger bus will take polling booth in Lok Sabha election

Singrauli passenger bus will take polling booth in Lok Sabha election

कहां कितनी बसें
राइट टाउन स्टेडियम:- 130
गोलबाजार मैदान:- 170
अधिग्रहित की जानी हैं:- 900
जबलपुर, लोकसभा चुनाव के लिए जबलपुर में २९ मई सोमवार को मतदान होता है। मतदान दल मतदान केन्द्रों पर पहुंच सकें, इसके लिए व्यवस्थाएं शुरू कर दी गई हैं। गुरुवार को आरटीओ और जिला प्रशासन की टीम ने तीन सौ बसों का अधिग्रहण किया। इन बसों को राइट टाउन स्टेडियम और गोलबाजार मैदान में खड़ा कराया गया है। शुक्रवार से शनिवार देर रात तक यह प्रक्रिया जारी रहेगी।
रविवार सुबह से रवाना होगा दल
रविवार सुबह से मतदान कर्मियो का दल मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होगा। किसी भी प्रकार से बसों की कमी न पड़े, इसलिए बसों का अधिग्रहण शुरू कर दिया गया है। बसों के अधिग्रहण के साथ ही उनकी सूची तैयार कर ली गई है। बसों के नंबर के साथ उनके ड्राइवर और कंडक्टरों के नाम और उन्हें कहां जाना है यह भी तय किया जाना शुरू कर दिया गया है।
यात्री और स्कूल बसें हैं शामिल
अधिग्रहित की गई बसों में स्कूल और यात्री बसें शामिल हैं। बसों के अधिग्रहण के चलते कई रूट पर बसों का टोटा हो गया है, हालांकि यात्रियों को अभी इतनी परेशानी नहीं हो रही है।
वर्जन
लोकसभा चुनाव के लिए बसों के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। तीन सौ बसें अधिग्रहित की जा चुकी हैं। रविवार सुबह तक आवश्यकतानुसार सभी बसों का अधिग्रहण कर लिया जाएगा।
संतोष पॉल, आरटीओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो