scriptसड़क सुरक्षा सप्ताह आज से, सप्ताह की थीम ‘अपनी सुरक्षा, परिवार की रक्षा, सड़क सुरक्षा पर ध्यान दें’ | road safety week starts today. | Patrika News

सड़क सुरक्षा सप्ताह आज से, सप्ताह की थीम ‘अपनी सुरक्षा, परिवार की रक्षा, सड़क सुरक्षा पर ध्यान दें’

locationजबलपुरPublished: Jan 30, 2017 09:17:00 am

Submitted by:

rajesh walia

राज्य में 28वां सड़क सुरक्षा सप्ताह 30 जनवरी से 6 फरवरी तक चलेगा। राज्य के परिवहन एवं सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान सोमवार सुबह 11.30 बजे जवाहर सर्किल पर एक सड़क सुरक्षा जन जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर इसकी शुरुआत करेंगे।

इस बार सड़क सुरक्षा सप्ताह की थीम ‘अपनी सुरक्षा, परिवार की रक्षा, सड़क सुरक्षा पर ध्यान दें’ हैं ।

परिवहन विभाग के प्रमुख शासन सचिव एवं आयुक्त शैलेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान स्कूली विद्यार्थियों की पोस्टर, स्लोगन प्रतियोगिताएं होंगी और विभिन्न गैर सरकारी संगठन शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में विविध सड़क सुरक्षा गतिविधियां आयोजित करेंगे। 
सड़क सुरक्षा में घायलों की मदद,प्राथमिक चिकित्सा के जरिए उनकी जीवन रक्षा करने का प्रशिक्षण, नेत्र एवं स्वास्थ्य जांच शिविर जैसी गतिविधियां भी इस दौरान आयोजित की जाएंगी एवं विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटक एवं अन्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सड़क सुरक्षा का महत्व बताया जाएगा। 
इस दौरान शिक्षण संस्थाओं में प्रकोष्ठ की ओर से विशेष सत्र आयोजित होंगे और भावी पीढ़ी को सड़क दुर्घटनाओं से बचाव और यातायात नियमों की पालना के बारे में जानकारी दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो