गर्मी आते ही आइसक्रीम-मॉकटेल्स की लग रही ऑनलाइन क्लास

abhishek dixit

Publish: Mar, 15 2018 06:00:00 AM (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
गर्मी आते ही आइसक्रीम-मॉकटेल्स की लग रही ऑनलाइन क्लास

बच्चों से लेकर बड़ों तक के बीच गर्मियों में बढ़ जाती है कोल्ड डिश और उसकी डिफरेंट वैरायटीज की डिमांड

जबलपुर. समर सीजन यानी चिल्ड डिशेज की डिमांड। बच्चों से लेकर बड़ों तक के बीच गर्मियों में कोल्ड डिश और उसकी डिफरेंट वैरायटीज की डिमांड बढ़ जाती है। इन दिनों कुकिंग क्लास जाने में भले ही किसी का इंटरेस्ट कम नजर आता है, लेकिन ऑनलाइन मोड में लोग सबसे ज्यादा इनोवेटिवरेसेपी को सीखना पसंद कर रहे हैं। इसके चलते वे इन दिनों गर्मियों में सबसे ज्यादा आइसक्रीम और मॉकटेल्स के साथ दूसरी कोल्ड चीजों को बनाना यू-ट्यूब और अन्य कुकिंग साइट्स से सीख रहे हैं।

रेडी टू सर्व ड्रिंक्स
गर्मियों के दिनों में घर आने वाले मेहमानों की मेहमान नवाजी की ट्रे से चाय और कॉफी गायब हो जाते हैं। इस दौरान हल्के-फुल्के स्नैक्स के साथ कोल्ड कॉफी या फिर रेडी टू सर्व ड्रिंक्स की डिमांड बढ़ जाती है। इसके बेस पर ही सिटी लेडीज और गल्र्स कई तरह की चीजों को बनाना सीख रही हैं। इसमें वॉटर लेमन ड्रिंक्स, कोकोनट बटर शेक , मिल्क शेक, बादाम शेक और अन्य फ्रूट्स के रेडी टू सर्व ड्रिंक्स की रेसीपी ऑनलाइन सीख रही हैं।

मॉकटेल्स की वैरायटीज पर फोकस
तरह-तरह के मॉकटेल्स की वैरायटीज सीखने में सिटी गल्र्स और लेडीज का रुझान ज्यादा है। वे फ्रूट्स के साथ सोडा का उपयोग करते हुए सबसे ज्यादा एक्सपेरिमेंटल लिक्विट जूस, मॉकटेल्स के साथ डिफरेंट मिक्स फ्लेवर्स के ड्रिंक्स बना रही हैं।

20 टू 30 मिनट आइसक्रीम रेसिपी
यू-ट्यूब पर इन दिनों कई ऐसे लोगों के कुकिंग चैनल्स दिखाई देते हैं, जो कि कम समय में अच्छी चीजों को तैयार करने की जानकारी देते हैं। इन्हें कुछ इंस्टेंट के नाम से अपलोड करते हैं, तो कुछ रेडी टू सर्व के नाम से देखना पसंद करते हैं। इस मैथड में लेडीज सबसे ज्यादा इंटरेस्ट दिखाती हैं जिससे घर आने वाले मेहमानों को जल्द से जल्द कोल्ड डिश सर्व करके इम्प्रेस कर सकें।

यू-ट्यूब में सबसे ज्यादा वीडियोज कुकिंग के ही देखती हूं। मुझे गर्मियों में इनोवेटिव रेसिपी बनाना काफी पसंद है, इसलिए इससे रिलेटेड वीडियोज देखकर रेसिपी तैयार करती हूं।
गरिमा वाजपेयी

समर वेकेशन के दौरान रोजाना बच्चों की डिमांड न्यू डिं्रक्स को लेकर हो जाती है। ऐसे में इनोवेटिव रेसिपी को सीखने में अभी से जुट गई हूं, ताकि बच्चों की डिमांड पूरी हो सके।
अभिलाषा रुद्रांशी

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned