scriptif judge misbehave with the lawyers, make a video, complaint with CJ | बड़ी खबर: जज वकीलों से अभद्रता करें तो वीडियो बनाएं, सीजे से होगी शिकायत | Patrika News

बड़ी खबर: जज वकीलों से अभद्रता करें तो वीडियो बनाएं, सीजे से होगी शिकायत

बड़ी खबर: जज वकीलों से अभद्रता करें तो वीडियो बनाएं, सीजे से होगी शिकायत

जबलपुर

Published: December 22, 2021 11:30:13 am

जबलपुर। मप्र स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन शैलेंद्र वर्मा ने कहा कि राज्य की किसी भी अदालत में कोई जज वकीलों से अभद्रता करें, तो वे वीडियो बनाकर बार काउंसिल को भेजें। उस वीडियो के साथ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को शिकायत भेजकर ठोस कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी। वे मंगलवार को स्टेट बार काउंसिल सभागार में पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे। इस दौरान स्टेट बार प्रवक्ता राधेलाल गुप्ता, कार्यकारिणी समिति के उपाध्यक्ष अहादुल्ला उस्मानी व कार्यकारी सचिव मुईन खान मौजूद थे। वर्मा ने कहा कि राज्य के सभी अधिवक्ता संघों को पत्र जारी कर साफ शब्दों में ताकीद की गई है कि भविष्य में अधिवक्ता हड़ताल को अंतिम हथियार के रूप में इस्तेमाल करें। प्रथम हथियार कानूनी कार्रवाई का रास्ता अपनाना है।

advocate1.jpg
judge misbehave

अदालत में इंटरनेट मीडिया के इस्तेमाल पर रोक लगे- वर्मा ने बताया कि राज्य के जजों के लिए आचार संहिता बनाए जाने की मांग की है। इस सिलसिले में देश के प्रधान न्यायाधीश व मप्र हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र भेजे जा चुके हैं। इसके जरिए अधिनस्थ अदालतों के जजों की ओर से अदालत के भीतर इंटरनेट मीडिया का इस्तेमाल किए जाने पर अंकुश लगाने की आवश्यकता बताई गई।

नए वकीलों के लिए एक करोड़ 77 लाख 96 हजार स्वीकृत- वर्मा व प्रवक्ता गुप्ता ने बताया कि ग्यारहवीं अखिल भारतीय बार परीक्षा देने वाले राज्य के पांच हजार के लगभग नवागत वकीलों को कुर्सी-टेबल, किताब आदि खरीदने के लिए राज्य शासन से एक करोड़ 77 लाख 96 हजार रुपए स्वीकृत हो गए हैं। राशि आते ही हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

युवा वकीलों के हितों का पूरा ध्यान
इधर, स्टेट बार काउंसिल उपाध्यक्ष, जिला बार एसोसिएशन जबलपुर के अध्यक्ष आरके सिंह सैनी ने राज्य शासन से प्रथम चरण में राशि स्वीकृत होने पर खुशी जताई। भरोसा दिलाया कि युवा वकीलों के हितों को प्राथमिकता देकर सहायता की जाएगी। सिर्फ ग्यारहवीं ही नहीं अन्य अखिल भारतीय बार परीक्षा देने वाले नवोदित वकीलों को शीघ्र ही खाते में राशि ट्रांसफर करके लाभांवित करने सरकार को पत्र भेजा जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.