इस शहर में यदि खुले में टॉयलेट की तो लगेगा जुर्माना

स्वच्छता पर नंबर वन बनाने कवायद, स्वच्छता सर्वेक्षण में शहर को नंबर वन बनाने की जा रही पहल,
घर के आसपास कचरा मिला तो लगेगा जुर्माना

जबलपुर. 'घर की तरह गली-मोहल्लों, सड़कों और सार्वजनिक स्थलों को भी साफ-सुथरा रखें। घर के आस-पास सार्वजनिक स्थल पर कचरा मिलने पर जुर्माना लगाया जाएगा।Ó पब्लिक टॉयलेट के अलावा कहीं भी खुले स्थल पर टॉयलेट करने सहित सड़क पर थूकने पर भी जुर्माना लगाया जाएगा। जबलपुर को स्वच्छता में नंबर वन बनाने के लिए कलेक्टर भरत यादव सहित अन्य अधिकारियों की टीम रोज सुबह से शहर की सड़कों का भ्रमण कर रही है।

- जनता से कर रहे संवाद, दे रहे हिदायत
खेरमाई क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर भरत यादव ने लोगों से संवाद के दौरान कलेक्टर ने यह हिदायत दी। कलेक्टर किराना, चाय-पान की दुकान और होटलों में भी गए और सफाई को आदत में शामिल करने के लिए कहा। पांच दुकानों में डस्टबिन नहीं मिलने पर नगर निगम के अधिकारियों को जुर्माना वूसलने के निर्देश दिए। खेरमाई वार्ड में वैवाहिक कार्यक्रम में केटरिंग और टेंट हाउस संचालक की ओर से डस्टबिन नहीं रखने पर जुर्माना वसूलने के लिए कहा। पुराने कुएं में गंदगी देख निगम कर्मियों को सफाई कराने के लिए कहा।
कॉल सेंटर की टीम करेगी निरीक्षण
रानीताल विवेकानंद वार्ड, कस्तूरबा गांधी वार्ड, आगा चौक क्षेत्र में निगमायुक्त ने सार्वजनिक शौचालय व सुलभ शौचालयों का निरीक्षण किया। टाइल्स, पेवर ब्लॉक बदलने के निर्देश दिए। निगम के सभी संभागों में सफाई व्यवस्था की निगरानी और गठित टीम के कार्य के आकलन के लिए कमांड एंड कं ट्रोल सेंटर की टीम गठित की।
अतिक्रमण भी हटाए जा रहे-
सम्भाग क्रमांक-5 में कंजरवेंसी नाली पर अतिक्रमण कर बनाए गए भवन को हटाया गया। निगमायुक्त ने दीक्षितपुरा के पास पुराने कांजी हाउस की जमीन से अतिक्रमण हटाने और पीपीपी मॉडल से बाजार निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया।

Manish garg
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned