scriptमार्बल सिटी हॉस्पिटल की अवैध पैथोलॉजी पर छापा, 30 सेंटर बंद कराए- देखें वीडियो | Illegal pathology of Marble City Hospital raided, 30 centers closed | Patrika News

मार्बल सिटी हॉस्पिटल की अवैध पैथोलॉजी पर छापा, 30 सेंटर बंद कराए- देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Dec 30, 2021 12:40:30 pm

Submitted by:

Lalit kostha

मार्बल सिटी हॉस्पिटल की अवैध पैथोलॉजी पर छापा, 30 सेंटर बंद कराए- देखें वीडियो
 

Illegal pathology

Illegal pathology

जबलपुर। मार्बल सिटी हॉस्पिटल में चार साल से पैथोलॉजी का अवैध रूप से संचालन हो रहा था। इसका खुलासा बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की एक टीम के छापे में हुआ। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की अनुमति के बिना संचालित लैब को तुरंत बंद करा दिया गया है। जांच में लैब संचालक द्वारा 30 से ज्यादा कलेक्शन सेंटर चलाने की बात भी उजागर हुई है। इन सभी सेंटर पर भी ताला जड़ दिया गया है।

कार्रवाई : शहर में जगह-जगह खुले अनाधिकृत कलेक्शन सेंटर में जड़े ताले

उडऩदस्ता टीम की जांच में खुलासा
शहर में निजी पैथोलॉजी सेंटर पर स्वास्थ्य विभाग का शिकंजा कसने के बाद बड़ी गड़बड़ी उजागर हो रही है। गढ़ा में मंगलवार को एक निजी कलेक्शन सेंटर को रंगे हाथ कोविड सैम्पल लेते पकड़े जाने के बाद बुधवार को छापे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। स्वास्थ्य विभाग की उडऩदस्ता टीम की जांच में पता चला कि मार्बल सिटी हॉस्पिटल के मरीजों की पैथोलॉजी जांच अवैध लैब में हो रही थी। यह लैब अस्पताल के ही बेसमेंट में है। उडऩदस्ता टीम ने सीएमएचओ कार्यालय का अनुमति पत्र मांगा तो पता चला कि लैब का स्वास्थ्य विभाग में पंजीयन ही नहीं है। जानकारी के अनुसार लैब ने शहर में जगह-जगह अनाधिकृत कलेक्शन सेंटर खोल रखे थे। इनकी जानकारी जुटाकार स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी कलेक्शन सेंटर्स को भी बंद कराने की कार्रवाई कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो