scriptहाईफाई डिवाइस लगाकर रेत का अवैध उत्खनन | Illegal quarrying of sand by putting a hiifi device | Patrika News

हाईफाई डिवाइस लगाकर रेत का अवैध उत्खनन

locationजबलपुरPublished: Jul 26, 2019 01:12:06 am

Submitted by:

sudarshan ahirwa

इंद्राना गाड़ाघाट हिरन नदी पर राजस्व अमले की दबिश, रेत से भरा डम्पर और मोटर बोट जब्त

Illegal quarrying of sand by putting a hiifi device

Illegal quarrying of sand by putting a hiifi device

जबलपुर. हिरन नदी से रेत का अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार सुबह राजस्व अमले ने मझौली तहसील के इन्द्राना क्षेत्र के गाड़ाघाट में दबिश दी। घाट पर बोट में हाईफाई डिवाइस लगाकर अवैध तरीके से रेत निकाली जा रही थी। राजस्व के साथ मझौली पुलिस थाने के अमला ने मौके से एक हाईफाई डिवाइस लगी बोट और रेत से भरा डम्पर जब्त किया। डम्पर और डिवाइस जबलपुर के अजय सिंह राजपूत की बताई जा रही है।

एसडीएम सिहोरा गौरव बैनल को सूचना मिली थी कि गाड़ाघाट में हिरन नदी में हाईफाई डिवाइस बोट में लगाकर अवैध तरीके से रेत निकाली जा रही है। सूचना पर एसडीएम, तहसीलदार मझौली अनूप श्रीवास्तव, आरआई राजेश पटवा, हल्का पटवारी के साथ मझौली थाने का अमला मौके पर पहुंचा। गाड़ाघाट के बीचों-बीच मोटर बोट पर लगी हाईफाई डिवाइस से रेत निकाली जा रही थी। राजस्व और पुलिस को देखते ही रेत निकालने वाले यहां-वहां भागने लगे।

पुलिस अमले ने मौके से रेत निकालने वालों को दबोच लिया। नदी के बीचों-बीच लगी हाईफाई डिवाइस लगी मोटर बोट को घाट के किनारे लाया गया, वही मौके पर खड़े एक डम्पर जिसमें रेत भरी थी जब्त कर लिया। पंचनामा और जब्ती कार्रवाई के बाद हाईफाई डिवाइस लगी मोटर बोट और डम्पर को मझौली थाने में खड़ा करवा दिया है।

एसडीएम ने बताया कि जब्त की गई हाईफाई डिवाइस लगी मोटर बोट और डम्पर जबलपुर के अजय सिंह राजपूत की है, जिसके खिलाफ रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन का प्रकरण दर्ज कर नोटिस जारी किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो