Memorandum: मादक पदार्थों के अवैध कारोबार का गढ़ बना पूर्व विधानसभा क्षेत्र

पूर्व मंत्री ने एसपी को सौंपा ज्ञापन, आपराधिक गतिविध्यिों पर अंकुश लगाने की मांग

By: tarunendra chauhan

Published: 01 Jul 2019, 05:02 PM IST

जबलपुर. पूर्व विधानसभा एवं शहर में बढ़ रहे अपराधों की समस्या को लेकर सोमवार को पूर्व मंत्री अंचल सोनकर एसपी कार्यालय पहुंचे। सोनकर ने एसपी अमित सिंह को memorandum सौंपकर जुआ, सट्टा और नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने की मांग की। एसपी ने सोनकर को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

सोनकर ने ज्ञापन में बताया कि पूर्व विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों गली-गली जुआ, सट्टा और मादक पदार्थों का व्यापार चरम पर है। आपराधिक प्रवृत्ति के लोग बिना शासन- प्रशासन के खौफ के खुलेआम अपना कारोबार कर रहे हैं। इससे युवा और गरीब तबके के लोग अधिक प्रभावित हो रहे हैं। शासकीय शालाओं के आसपास असमाजिक तत्वों के जमावाड़े के चलते छात्र-छात्राओं को अश्लील कमेंट्स का सामना करना पड़ रहा है। जबसे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है, तबसे उनके संरक्षण में अवैध कारोबार फल-फूल रहा है और शासन-प्रशासन का भय पूर्णत: खत्म हो गया है।

 

 

नशे की लत के चलते युवा चोरी करने लगे हैं और कुछ गल राह पर जा रहे हैं। यही कारण है कि शहर में अराजकता का माहौल बनता जा रहा है। इसी के चलते शहर में चोरी और murder जैसी वारदातों में आए दिन बढ़ोत्तरी हो रही है। इससे युवा वर्ग का भविष्य खराब हो रहा है। इसलिए पुलिस प्रशासन जुआ, सट्टा एवं नशे के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने कार्रवाई करे और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

वर्तमान समय में पूर्व विधानसभा क्षेत्र नशे के कारोबार का गढ़ बन गया है। गली-गली में स्मैक, चरस, गांजा जैसे Drug आसानी मिल जाते हैं। इससे युवा वर्ग बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। आम जनता भी खुलेआम मादक पदार्थों की बिक्री के चलते यहां पर युवा शाम से ही झूमने लगते हैं। इसके कारण शहर में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है।

बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ पहुंचे पूर्व मंत्री
पूर्व मंत्री अंचल सोनकर के साथ बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे। इसके चलते एसपी कार्यालय में पुलिस बल पूरे समय चौकस रही, ताकि किसी कार्यकर्ताओं द्वारा गड़बड़ी किए जाने पर सख्ती से निपटा जा सके।

Show More
tarunendra chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned