script

अवैध हथियारों का गढ़ बनता जा रहा शहर, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

locationजबलपुरPublished: Oct 17, 2019 12:50:12 am

Submitted by:

shivmangal singh

दमोह से 10 हजार में लाकर 15 हजार में बेचते थे पिस्टल, क्राइम ब्रांच और तिलवारा पुलिस की कार्रवाई

arms_license.jpg

जबलपुर. दमोह से 10 हजार रुपए में पिस्टल खरीदकर शहर में 15-15 हजार रुपए में बेचा जा रहा था। पुलिस की नजर से बचने के लिए हथियार तस्कर ने शहर के बाहरी इलाके में किराए के मकान में अपना अड्डा बना रखा था। यह खुलासा क्राइम ब्रांच और तिलवारा पुलिस द्वारा अवैध हथियारों के साथ दबोचे गए युवकों से पूछताछ में हुआ है।
एसपी अमित सिंह और एएसपी शिवेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि सगड़ा मोड़, गांधी स्मारक और सगड़ा तिराहा के पास अलग-अलग दबिश में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से तीन देशी पिस्टल, एक कट्टा और चार कारतूस बरामद हुए हैं। आरोपियों के विरुद्ध आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर की गई।
पुलिस ने बताया कि चौकीताल बाईपास सगड़ा मोड़ से लखन सिंह को एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल के साथ पकड़ा गया। उसने एक पिस्टल पाटन निवासी रामकृष्ण पटेल को बेचना बताया। सगड़ा तिराहा के सामने ग्राउंड में चाय के टपरे के पीछे रामकृष्ण पटेल को एक लोडेड पिस्टल और गांधी स्मारक तिलवारा रोड में वट के झाड़ के पास राजा यादव को पकड़ा गया। उसके पाास से भी एक देशी लोडेड पिस्टल जब्त की गई है। तीनों के विरुद्ध तिलवारा थाना में प्रकरण दर्ज है।
आरोपियों का कनेक्शन-
पुलिस के अनुसार दमोह के तीन गुल्ली चौराहा में डॉ. अग्रवाल के सामने निवासी राजा (22) ने रांझी थाना क्षेत्र के करौंदी में किराये का मकान लिया हुआ था। चेरीताल में भैंसासुर मंदिर के पास रह रहा लाखन सिंह लोधी (35) मूलत: पाटन के नयागांव का रहने वाला है। तीसरा आरोपी रामकृष्ण पाटन के ग्राम सहसन का निवासी है।
पहले अवैध हथियार के साथ पकड़ाया-
पुलिस के अनुसार आरोपी लाखन सिंह लोधी पहले भी अवैध हथियार के साथ पाटन में गिरफ्तार हो चुका है। पूछताछ में राजा यादव ने दमोह से 10 हजार में पिस्टल खरीद कर 15 हजार रुपए में बेचने के उद्देश्य से जबलपुर लाना बताया है। लखन के कब्जे से 2 कारतूस, राजा और रामकृष्ण के कब्जे से एक-एक जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।
………………………….
एक महीने में कार्रवाई:
-12 आरोपी अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार
-11 पिस्टल इन आरोपियों के कब्जे से बरामद
-02 कट्टे एवं कारतूस भी आरोपियों से बरामद
(नोट: मंगलवार को गिरफ्तार 3 आरोपी और उनके पास से मिले हथियारों को छोड़कर)

ट्रेंडिंग वीडियो