मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बादलों के हटते ही सर्दी ने कंपकंपाया, चार डिग्री लुढ़का पारा

उत्तरी हवा से दिन में सिहरन, रात में बढ़ा सर्दी का असर

जबलपुर. शहर के ऊपर कई दिनों से मंडरा रहे बादलों का साया बुधवार को छंट गया। आसमान साफ होते ही तापमान में गिरावट आई। चौबीस घंटे के अंदर पारा चार डिग्री तक लुढ़क गया। उत्तरी हवा से दिन में सिहरन हुई। ठंड महसूस हुई। रात में सर्दी का असर बढ़ गया। रास्तों पर राहगीर गर्म कपड़े पहने दिखे। हवा की गति में मामूली बदलाव के साथ देर रात ठंड ने कंपकंपाया। मौसम विज्ञान केंद्र में वैज्ञानिक सहायक देवेंद्र कुमार तिवारी के अनुसार हवा की दिशा उत्तरी है। इस हवा से ठंड बढ़ती है। आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आने की सम्भावना है।

अधारताल स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ। ये सामान्य से एक डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मंगलवार के न्यूनतम तापमान (16 डिग्री) से 4.2 डिग्री कम है। चार डिग्री से ज्यादा की गिरावट के बाद भी न्यूनतम स्तर पर तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक है। सुबह के समय आद्र्रता 70 प्रतिशत और शाम को 44 प्रतिशत थी। उत्तरी हवा 3 किलोमीटर प्रतिघंटा की औसत गति से चली। गुरुवार को मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की सम्भावना है।

abhishek dixit
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned