scriptजीसीएफ में लगी आग, फाइलों के साथ सीक्रेट दस्तावेज जलने की भी आशंका | Important files burnt in fire of Gun Carriage Factory | Patrika News

जीसीएफ में लगी आग, फाइलों के साथ सीक्रेट दस्तावेज जलने की भी आशंका

locationजबलपुरPublished: Oct 25, 2019 01:14:13 am

Submitted by:

praveen chaturvedi

गन कैरिज फैक्ट्री (जीसीएफ) के प्रशासनिक भवन स्थित ऑर्डनेंस डेवलपमेंट सेंटर में गुरुवार रात आग लग गई। आग से सीक्रेट दस्तावेजों समेत अन्य फाइलें जलने की भी आशंका जताई जा रही है। एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

Fire in Gun Carriage Factory

Fire in Gun Carriage Factory

जबलपुर. गन कैरिज फैक्ट्री (जीसीएफ) के प्रशासनिक भवन स्थित ऑर्डनेंस डेवलपमेंट सेंटर में गुरुवार रात आग लग गई। आग से सीक्रेट दस्तावेजों समेत अन्य फाइलें जलने की भी आशंका जताई जा रही है। आग लगने की सूचना पर नगर निगम के अतिक्रमण निरोधी दस्ते के चार वाहन, सीओडी, ओएफके के दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। इस दौरान लाइट बंद होने से पूरे परिसर में अंधेरा छाया था। फैक्ट्री के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। मामले को खटुआ हत्याकांड से जोडक़र भी देखा जा रहा है।

नुकसान स्पष्ट नहीं
जीसीएफ के जनसम्पर्क अधिकारी संजय श्रीवास्तव ने बताया कि आग से कार्यालय में रखे दस्तावेजों के साथ फर्नीचर और बिजली के उपकरण भी जल गए। आग लगने का कारण व नुकसान स्पष्ट नहीं हो सका है। आग लगने की खबर मिलने व फैक्ट्री में अंदर की ओर दमकल वाहनों को जाता देख मौके पर भीड़ लग गई।

खटुआ मामले से भी जुड़े हो सकते हैं कुछ दस्तावेज
धनुष तोप में जर्मनी के बजाय चाइना की बेयरिंग लगाने की सीबीआई जांच हो रही थी। मामले में जेडब्ल्यूएम एससी खटुआ समेत कुछ अधिकारियों से सीबीआई पूछताछ कर रही थी। खटुआ को पूछताछ के लिए सीबीआई ने दिल्ली बुलाया था। लेकिन, वे दिल्ली नहीं पहुंचे। कई दिन बाद पाटबाबा पहाड़ी के पीछे की ओर वे मृत मिले थे। मामले की जांच जारी है। सूत्रों की मानें तो जांच एजेंसी से जुड़ी एक टीम फिर से पूछताछ के लिए फै क्ट्री आने वाली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो