scriptExam Guide : कॉम्पिटेटिव और एंट्रेंस एग्जाम की कर रहे प्रिपरेशन तो जरूर पढ़ें ये खबर | Important Tips For Preparation of Competitive and Entrance Examination | Patrika News

Exam Guide : कॉम्पिटेटिव और एंट्रेंस एग्जाम की कर रहे प्रिपरेशन तो जरूर पढ़ें ये खबर

locationजबलपुरPublished: May 13, 2019 07:07:06 pm

Submitted by:

abhishek dixit

सिटी स्टूडेंट्स एंट्रेंस और कॉम्पीटेटिव एग्जाम के साथ क्वालिफिकेशन रिमार्क बढ़ाने पर दे रहे हैं जोर

surat

Entrance Examination,competitive examination,

जबलपुर. स्कूल एजुकेशन पर भले ही अभी ब्रेक लगा हुआ है, लेकिन कॉम्पीटेटिव एग्जाम और एंट्रेंस एग्जाम की प्रिपरेशन में इन दिनों स्टूडेंट्स जुटे हुए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं इन दिनों स्टूडेंट्स पर अपने रिज्यूमे में क्वालिफिकेशन रिमार्क बढ़ाने के लिए अलग-अलग शॉर्ट टर्म कोर्सेज भी कि जा रहे हैं, ताकि कॉलेज कैम्पस और जॉब फील्ड के लिए वे अभी से तैयार हो सकें।

Read Also : CBSE : मार्क्स वेरीफिकेशन के लिए 13 मई तक अप्लाई कर सकते हैं स्टूडेंट्स

योग एंड मेडिटेशन
सिटी यूथ इन दिनों योग और मेडिटेशन सीखने में सबसे ज्यादा आगे हैं, क्योंकि उनका कहना है कि जून माह में विश्व योग दिवस पडऩे पर यह उनके लिए पॉकेट मनी और अर्र्निंग का एक जरिया बनेगा। इसके साथ ही यह वहां भी जॉइन कर सकेंगे, जिन लोगों को हमेशा योग और मेडिटेशन की जरूरत होती है।

Read Also : इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स ने बनाया एक ऐसा ऐप, पहले ही पता चलेगा कि खेतों में कितनी होगी पैदावार

एप डवलपिंग की डिमांड
सिटी यंगस्टर्स अब एप और साइट डवलपिंग को सीखने के कॉन्सेप्ट पर भी फोकस कर रहे हैं। उनका कहना है कि इन दिनों हर कोई एप बनवाना चाहता है। इसके साथ ऑनलाइन स्टोर से जुडऩे के लिए साइट मेकिंग का ट्रेंड भी चल रहा है। ऐसे में सिटी यंगस्टर्स बड़ी संख्या में एप डवलपिंग सीख रहे हैं।

बढ़ जाएगा रिमार्क
सिटी यंगस्टर्स अब स्टडी के बीच से ही अपने कॅरियर को लेकर काफी टेंशन में रहते हैं। ऐसे में सालभर छोटे-छोटे कोर्सेज करके वे ऐसी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट्स हासिल करना चाहते हैं, जो रिज्यूमे में उनकी एजुकेशन क्वालिटीज को बढ़ा सके। इसके साथ ही इंटरव्यू और परफॉर्मेंस के दौरान अच्छा इम्पेक्ट पड़ सके।

Read Also : मेडिकल पीजी प्रवेश के मसले पर मप्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

इस तरह के शॉर्ट टर्म कोर्स
– नेटवर्किंग
– एप डवलपिंग
– साइबर सिक्योरिटी
– एनिमेशन
– प्रोग्रामिंग
– अबेकस
– योगा
– वैदिक मैथ्स

ट्रेंडिंग वीडियो