scriptRdvv : छात्रावास में रिनोवेशन के नाम पर खानापूर्ति, प्रभारी को तत्काल हटाओ | Improper care in renovations in hostel, remove in-charge immediately | Patrika News

Rdvv : छात्रावास में रिनोवेशन के नाम पर खानापूर्ति, प्रभारी को तत्काल हटाओ

locationजबलपुरPublished: Jul 16, 2019 10:08:01 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

रादुविवि में छात्रावासी छात्रों ने किया प्रदर्शन, एनएसएस प्रभारी को हटाने मांग, 17 से धरना देने का दिया अल्टीमेटम

Alcohol abuse came to the public in the university

Alcohol abuse came to the public in the university

जबलपुर. रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के छात्रावासी छात्रों ने छात्रावास निर्माण में बरती जा रही लापरवाही, अनियमितताओं एवं विभिन्न विभागों में नियम विरूद्ध कार्य कराए जाने को लेकर छात्रों ने विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया। कुलसचिव को ज्ञापन सौंपकर मामले की जांच कराने की मांग की वहीं चेतावनी दी कि यदि मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो छात्रावासी छात्र 17 जुलाई से धरने पर बैठेंगे। छात्रावासी छात्र विवेक सिंह गहरवार दीपक तिवारी, हिमांशु गुप्ता आदि ने कहा कि विश्वविद्यालय के देवेंद्र छात्रावास में विगत लंबे समय से रिनोवेशन का काम चल रहा है। लाखों रुपए खर्च किए जाने के बाद भी निर्माण के नाम पर औपचारिकता निभाई जा रही है। निर्माण कार्य की जांच विवि प्रशासन जांच कराए। एनएसएस प्रभारी के रूप में 8 सालों से पदस्थ डॉ.अशोक मराठे के प्रभाव से हटाने, विवि में कार्यरत लीगल सेल विभाग से आरटीई की जानकारी न देने पर इसे तत्काल बंद करने, एमबीए, कम्प्यूटर सेंटर में रोटेशन नियमों की अनदेखी किए जाने की शिकायत की गई।

छात्रों ने लगाए आरोप
छात्रावासी विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि इन दिनो विश्वविद्यालय में अनियमितताओं की भरमार है। हर काम में औपचारिकता निभाई जा रही है, जिससे पूर्ण लाभ नहीं मिल पा रहा है। छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रबंधन खुद की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहा है, जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। यदि मांग पर ध्यान देते हुए छात्रावास प्रभारी पर कार्रवाई नहीं की गई तो हम उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो