scriptIn IPL betting, bookies used to get master ID from super master ID | IPL सट्टा- बुकियों को आजम सुपर मास्टर आइडी से देता था मास्टर आइडी | Patrika News

IPL सट्टा- बुकियों को आजम सुपर मास्टर आइडी से देता था मास्टर आइडी

आजम को आइडी दुबई में बैठा सतीश सनपाल कराता है मुहैया

जबलपुर

Published: April 25, 2022 10:09:40 am

जबलपुर। दुबई में बैठकर शहर में आइपीएल का सट्टा ऑपरेट करने वाला सतीश सनपाल अपने खास गुर्गे फूटाताल निवासी आजम खान को सुपर मास्टर आइडी देता था। इसके जरिए आजम शहर के बुकियों को मास्टर आइडी देता था। इसके बाद बुकी सट्टा लगाने वालों को आइडी-पासवर्ड देते थे। आइडी में बुकियों और सट्टा लगाने वालों की लिमिट सेट होती थी। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस टीम ने आजम और निक्की जैन को गिरफ्तार करने के लिए उनके करीबियों और परिचितों से पूछताछ की।

ipl_satta.jpg

आइपीएल और बड़ी सीरीज में दुबई
पुलिस को जांच में पता चला कि आइपीएल समेत बड़ी क्रिकेट सीरिज में आजम अपने आका सतीश के पास दुबई चला जाता है। वह वहीं से वॉट्सऐप कॉल के जरिए शहर में बुकियों से सम्पर्क कर उन्हें आइडी देता है।

जांच में यह भी पता चला है कि वर्तमान में आजम दुबई में है। निक्की भी आजम के साथ दुबई गया है। पिछले आइपीएल सीजन में भी आजम एक से डेढ़ माह तक दुबई में था।

करोड़ों की होती है सुपर मास्टर आइडी
जानकारी के अनुसार सुपर मास्टर आइडी कई करोड़ रुपए की होती है। सतीश और आजम से पूर्व से जुड़े बुकियों को एक कॉल पर मास्टर आइडी मिल जाती है। यदि कोई नया बुकी इस धंधे में आए तो उससे एडवांस जमा कराया जाता है। वहीं आजम का नाम इस मामले में आने के बाद पुलिस के थाना स्तर के कई अधिकारी सकते में है। आजम के इन अधिकारियों से गहरे संबंध हैं।

यह है मामला
दुबई में बैठकर सतीश सनपाल अपने गुर्गे फूटाताल निवासी आजम अली और अंधेरदेव निवासी निक्की जैन की मदद से शहर में आइपीएल का सट्टा ऑपरेट कर रहा था।

इसका खुलासा शनिवार को उस वक्त हुआ, जब मदन महल पुलिस ने मोबाइल ऐप पर सट्टा लिख रहे दो बुकी को दबोचा। दोनों ने बताया कि वे आजम और निक्की के कहने पर सट्टा लिख रहे थे। मदन महल पुलिस ने आजम और निक्की को भी उक्त मामले में आरोपी बनाया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मदन महल पुलिस ने शनिवार को होमसाइंस कॉलेज के पास दबिश देकर फूटाताल निवासी दीपक पटेल और होमसाइंस कॉलेज के पीछे रहने वाले सुनील ठाकुर को पकड़ा। दोनों आरोपी वहां मोबाइल ऐप के माध्यम से सट्टा लिख रहे थे।

आरोपियों से एक टीवी, एक सेटटॉप बॉक्स, एक कैलकुलेटर, बाइक एमपी 20 एनटी 5786 और 1790 रुपए समेत लाखों का हिसाब-किताब जब्त किया गया था। पुलिस पूछताछ में सुनील और दीपक ने बताया कि वे फूटाताल निवासी आजम खान और अंधेरदेव निवासी निक्की जैन के लिए काम करते थे।

सट्टे में उनका नाम न आए, इसलिए आजम और निक्की उनसे वॉटसऐप कॉलिंग या मैसेज के जरिए बात करते थे। ऐसे में आजम की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के थाना स्तर के कई अधिकारी सकते में है। आजम के इन अधिकारियों से गहरे सम्बंध हैं।
कई और बुकियों के नाम आए सामने
पुलिस को जांच में पता चला है कि आजम के साथ ही शहर में सतीश का काम आकाश और सोनू नाम के बुकी भी देखते थे। हालाकि ये दोनों आजम के इशारे पर ही काम करते थे। सतीश और आजम का नाम सामने आने के बाद उक्त दोनों बुकियों के अलावा सतीश और आजम के कई गुर्गे भूमिगत हो गए हैं।

दुबई में बैठे बुकी सतीश का गुर्गा फूटाताल निवासी आजम और अंधेरदेव निवासी निक्की के दुबई में होने की जानकारी मिली है। उनके करीबियों और परिचितों से पूछताछ की जा रही है। इस धंधे में सतीश, आजम और निक्की के जरिए आइडी लेने वालों का भी पता लगाया जा रहा है।
- नीरज वर्मा, थाना प्रभारी, मदन महल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Amarnath Yatra: सभी यात्रियों का 5 लाख का होगा बीमा, पहली बार मिलेगा RIFD कार्ड, गृहमंत्री ने दिए कई अहम निर्देशवाराणसी कोर्ट में का फैसला: अजय मिश्रा कोर्ट कमिश्नर पद से हटे, सर्वे रिपोर्ट पर सुनवाई 19 मई को, SC ने ज्ञानवापी पर हस्तक्षेप से किया इंकारCBI Raid के बाद आया केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का बयान - 'CBI को रेड में कुछ नहीं मिला, लेकिन छापेमारी का समय जरूर दिलचस्प'Rajya Sabha polls: कौन है संभाजी राजे जिनको लेकर महाविकस आघाडी और बीजेपी में बढ़ा आंतरिक मतभेदकोरोना के कारण गर्भपात के केस 20% बढ़े, शिशुओं में आ रही विकृतिConsumer Court का फैसला : पार्किंग के सात रुपए वसूले थे अवैध, अब निगम और ठेकेदार भुगतेंगे 8-8 हजारAssam Flood: असम में बारिश और बाढ़ से भीषण तबाही, स्टेशन डूबे, पानी के बहाव में ट्रेन तक पलटीWest Bengal Coal Scam: SC ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक और रुजिरा की गिरफ्तारी पर रोक लगाई, दिल्ली की बजाय कोलकाता में पूछताछ करेगी ED
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.