scriptsemi-final World Cup 2019: ये चार खिलाड़ी सेमीफाइनल मुकाबले में रह सकते हैं प्लेइंग इलेवन से बाहर | In semi-finals, these four players can be kept out of the playing 11 | Patrika News

semi-final World Cup 2019: ये चार खिलाड़ी सेमीफाइनल मुकाबले में रह सकते हैं प्लेइंग इलेवन से बाहर

locationजबलपुरPublished: Jul 08, 2019 10:46:21 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

मैनचेस्टर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा विश्वकप 2019 का सेमीफाइनल मुकाबला
 

shami

Satta Bazaar

जबलपुर. भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम के बीच 9 जुलाई मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड क्रिकेट स्टेडियम में विश्वकप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। इस विश्व कप में भारतीय टीम के पास 15 खिलाड़ी शामिल हैं। इन 15 खिलाडिय़ों में से कप्तान विराट कोहली को 4 खिलाडिय़ों को टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना होगा। खेल जानकारों के अनुसार भारत के कप्तान विराट कोहली किन 4 खिलाडिय़ों को रख सकते हैं बाहर के बारे में आपको बताएंगे।

केदार जाधव- केदार जाधव को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की संभावना नहीं लग रही है। वह लोअर मध्यम क्रम में उस तरह की बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे टीम को उनसे अपेक्षा थी। वह चौके-छक्के लगाने में संघर्ष करते नजर आ रहे थे। इसी वजह से उन्हें पिछले दो मैचों से प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर ही बैठना पड़ेगा।

मयंक अग्रवाल- केएल राहुल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी भारतीय टीम के लिए इस विश्व कप में अबतक शानदार प्रदर्शन किया है। श्रीलंका के खिलाफ रोहित और राहुल की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 189 रन जोड़े थे, इसलिए न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भी यही जोड़ी भारतीय टीम के लिए पारी की शुरूआत कर सकती है। ऐसे में युवा खिलाड़ी मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाएगा।

कुलदीप यादव- कुलदीप यादव को श्रीलंका के खिलाफ मौका दिया गया था, लेकिन वह अपना प्रभाव दिखाने में सफल नहीं हो सके। उनकी जगह सेमीफाइनल में मोहम्मद शमी की भारतीय टीम में वापसी होने की संभावना है, वहीं कुलदीप को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है।

दिनेश कार्तिक- दिनेश कार्तिक पिछले दो मैच से भारत की प्लेइंग इलेवन में खेल रहे थे, लेकिन वह मिले हुए मौकों का लाभ उठाने में चूक गए थे। वह बांग्लादेश के खिलाफ मात्र 8 रन का स्कोर बनाकर पवेलियन लौट गए थे। क्रिकेट प्रेमियों के अनुसार दिनेश कार्तिक की जगह टीम में रविन्द्र जडेजा को खिलाने के साथ-साथ युजवेंद्र चहल की वापसी की उम्मीद है। जडेजा नंबर-7 पर भारत के लिए बल्लेबाजी भी करेंगे। वहीं चहल और जडेजा भारत के स्पिन आक्रमण को भी मजबूती देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो