scriptIncome Tax raid LIVE: शहर के बड़े कारोबारी के घर आयकर विभाग का छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा | income tax raid at billionaire businessman in jabalpur | Patrika News

Income Tax raid LIVE: शहर के बड़े कारोबारी के घर आयकर विभाग का छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा

locationजबलपुरPublished: Sep 18, 2019 10:27:22 am

Submitted by:

Lalit kostha

Income Tax raid LIVE: कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, कर चोरी का मामला, इन्वेस्टीगेशन विंग कर रही जांच
 

Income Tax raid LIVE:

Income Tax raid LIVE:

jabalpur income tax raid news/ जबलपुर में मंगलवार का दिन टैक्स छापों के नाम रहा। शाम को जहां जीएसटी में करोड़ों की गड़बड़ी करने वाले कंपनी डायरेक्टर की फर्म पर छापा मारा गया, वहीं देर रात को एक बड़े कारोबारी के घर इंकम टैक्स के अधिकारियों ने धावा बोल दिया। जिसके बार अन्य व्यापारियों व कंपनी मालिकों के बीच हडक़ंप मच गया। लोग एक दूसरे से कार्रवाई की अपडेट लेते नजर आए। यहां हम बात कर रहे हैं बड़े कारोबारी की। जिसके करीब एक दर्जन अलग अलग ठिकानों पर आयकर ने छापा मारा है। छापे की कार्रवाई सुबह तक जारी है। अधिकारियों ने अभी इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है। सूत्रों के अनुसार करोड़ों रुपयों की टैक्स चोरी सामने आई है। जिसका आंकलन किया जा रहा है।

READ MORE: जीएसटी पर प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई, पकड़ी 27 करोड़ की चोरी कंपनी डायरेक्टर गिरफ्तार

इनकम टैक्स की टीम ने शहर के एक बड़े कारोबारी के यहां छापे की कार्रवाई की। टीम ने ग्वारीघाट आदर्श नगर स्थित घर एवं सदर में स्थित कार्यालय में मंगलवार को दबिश दी। टीम ने इन जगहों पर बड़ी मात्रा में बिल और लेनदेन से जुड़े दस्तावेजों को जब्त किया है। इन दस्ताबेजों में कर चोरी के पुख्ता प्रमाण मिले है। अब टैक्स चोरी का आंकलन किया जा रहा है।

READ MORE : धनवान बनने के योग आज, इनके घर आ रहीं लक्ष्मी माता- आज का राशिफल

इनकम टैक्स की कार्रवाई जबलपुर के साथ छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी चल रही है। इसी कार्रवाई से जबलपुर को जोडकऱ देखा जा रहा है। रायपुर में जिस फर्म पर कार्रवाई चल रही है, उसमें जबलपुर के इस कारोबारी के शेयर होने की बात कही जा रही है। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि आदर्श नगर निवासी कारोबारी का जबलपुर में सरिया से जुड़ा व्यवसाय है। उनका कुछ टीवी चैनल के डिस्ट्रीब्यूशन के अलावा प्रिंटिंग प्रेस और रिछाई इंडस्ट्री में कारखाना भी है।
विभाग को जानकारी मिली है कि जितनी आय है, उसकी जानकारी इनकम टैक्स रिटर्न में नहीं दर्शाई जाती है। क्योंकि, कारोबारी के कई प्रकार के व्यवसाय चलते हैं। इनकम टैक्स की टीम को कार्यालय में आय से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं, तो घर में लाखों रुपए कीमत की लग्जरी कार मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो