लोकसभा चुनाव में अवैध हथियारों की बढ़ी डिमांड, तीन तस्कर गिरफ्तार

बेलखेड़ा पुलिस ने तीन आरोपियों के कब्जे से तीन पिस्टल, तीन कट्टे व छह कारतूस किए जब्त

By: santosh singh

Updated: 04 Apr 2019, 07:55 PM IST

जबलपुर। लोकसभा चुनाव के चलते जिले में अवैध हथियारों की मांग बढ़ गयी है। बेलखेड़ा पुलिस ने क्राइम ब्रांच के साथ संयुक्त कार्रवाई में तीन शातिर बदमाशों को दबोचा। तीनों दमोह से असलहे जिले में लाकर बेचते थे। गिरफ्त में आया एक आरोपी पूर्व के प्रकरण में भी वांछित था। पुलिस ने तीनों तस्करों के पास से तीन-तीन पिस्टल, कट्टे व छह कारतूस जब्त किए हैं।
एसपी निमिष अग्रवाल ने गुरुधवार को मामले का खुलासा किया। बताया कि एएसपी रायसिंह नरवरिया, शिवेश सिंह बघेल को असलहा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। दोनों अधिकारियों के निर्देश पर क्राइम ब्रांच और बेलखेड़ा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में खेरी गांव में दबिश देकर हाकम सिंह लोधी को दबोच लिया। उसकी पुलिस को पहले से तलाश थी।

पिस्टल-कट्टा जब्त
IMAGE CREDIT: patrika

घर से दबोचे गए तीनों आरोपी
एसपी अग्रवाल के मुताबिक हाकम घर पर आया हुआ था, तभी पुलिस को मुखबिर से खबर मिल गयी। हाकम से पूछताछ में टीम ने दो पिस्टल व कारतूस जब्त किया। इसके बाद उसकी निशानदेही पर टीम ने जमथार गांव में दबिश देकर दौलत सिंह व सुनपुरा गांव से पवन दुबे को दबोचा। टीम ने दौलत के पास से दो कट्टा व कारतूस और पवन के पास से एक पिस्टल, कट्टा व दो कारतूस जब्त किए।

नित्तू ने भी हाकम सिंह का लिया था नाम

इसके पहले बेलखेड़ा पुलिस ने सुनाचार गांव में दबिश देकर नेतनाम उर्फ नित्तू, चित्तू व नीलेश चौधरी को दबोचा था। तीनों के पास से टीम ने एक पिस्टल, कट्टा व दो कारतूस जब्त किए थे। तीनों ने पूछताछ में हाकम सिंह लोधी से असलहा खरीदने की बात स्वीकार की थी। तब से पुलिस को हाकम सिंह की तलाश थी।

लोकसभा चुनाव के चलते बढ़ गयी डिमांड

एसपी ने स्वीकार किया कि लोकसभा चुनाव के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में भी अवैध अहसलहे की डिमांड बढ़ गयी है। यहां खरगोन से असलहे दमोह होकर लाया जा रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव में भी इसी तरह जिले में अवैध असलहों की जब्ती हुई थी। ऐसे लोगों पर लगातार नजर रखी जा रही है। असलहे सप्लाई करने वाले मुख्य सरगना तक पहुंचने के लिए भी टीम को निर्देश दिए गए हैं।

Show More
santosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned