scriptएडमिशन के लिए बढ़ा वक्त, अब 23 को जारी होगी पहली लिस्ट | Increased time for admission, now 23 will be released first list | Patrika News

एडमिशन के लिए बढ़ा वक्त, अब 23 को जारी होगी पहली लिस्ट

locationजबलपुरPublished: Jun 16, 2018 01:51:34 am

Submitted by:

abhishek dixit

शहर में डिग्री कॉलेजों में एडमिशन के लिए अब भी स्टूडेंट्स कर सकते हैं आवेदन

student

Increased time for admission, now 23 will be released first list

जबलपुर. डिग्री कॉलेजों में यूजी में एडमिशन लेने के लिए जिन स्टूडेंट्स को पहली अलॉटमेंट लिस्ट जारी होने का इंतजार था, वह इंतजार अब 23 जून तक के लिए बढ़ गया है। गुरुवार देर रात को ही जारी हुए आदेश के बाद अब स्टूडेंट्स को फिर से डिग्री कॉलेजों में एडमिशन लेने के रास्ते खुल चुके हैं। अलॉटमेंट लिस्ट जारी होने की तिथि आगे बढऩे के कारण उन स्टूडेंट्स ने अब राहत की सांस लेना शुरू किया है, जो कि रजिस्ट्रेशन और वैरिफिकेशन की उलझनों में फंसे हुए थे। अब उनके पास एडमिशन लेने के मौके फिर से बढ़ चुके हैं। पीजी लेवल पर भी अब स्टूडेंट्स 18 जून रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

आज से खुलेगा दोबारा पोर्टल
गवर्नमेंट होमसाइंस कॉलेज की एडमिशन कोओर्डिनेटर डॉ. गीता शुक्ला ने बताया कि कॉलेजों में सीट अलॉटमेंट लिस्ट जारी होने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब लिस्ट 23 जून को जारी होगी। ऐसे में वे स्टूडेंट्स अब दाखिले की प्रोसेस में शामिल हो सकते हैं, जो रजिस्ट्रेशन से वंछित रह गए थे। इसके चलते 17 जून को फिर से पोर्टल ओपन होगा। स्टूडेंट्स यूजी और पीजी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

स्टूडेंट्स को मिलेगा मौका
कॉलेजों में लिस्ट जारी होने के इंतजार में पहुंचे स्टूडेंट्स का कहना था कि लिस्ट अब 23 को जारी होगी। ऐसे में उन स्टूडेंट्स को भी फायदा मिल जाएगा, जो एडमिशन की प्रोसेस में पीछे रह गए थे। कई स्टूडेंट्स ऐसे भी थे जो कि फस्र्ट राउंड में रजिस्ट्रेशन और वैरिफिकेशन नहीं करवा पाए थे। अब वे मनचाहे कॉलेज और कोर्स के लिए चॉइस फिलिंग कर पाएंगे।

दाखिला डेट्स खास-खास
यूजी के लिए अब स्टूडेंट्स 19 जून तक कर सकते हैं आवेदन
पीजी के लिए 18 जून तक होंगे रजिस्ट्रेशन
यूजी के लिए 20 और पीजी के लिए 19 जून तक होंगे वैरिफिकेशन
यूजी में फर्स्ट अलॉटमेंट लिस्ट 23 जून को होगी जारी
पीजी के लिए 22 जून है अलॉटमेंट की निर्धारित तिथि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो